मसूरी प्रशासन का एक्शन मोड – अवैध होटल, होमस्टे और रिसोर्ट्स पर चला डंडा, सीज की कार्रवाई।

मसूरी : अंकिता हत्याकांड के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा कड़ी कार्यवाही करते हुए ऐसे होटल होम स्टे और रिजोर्ट पर कार्यवाही की घोषणा के बाद प्रशासन एक्शन मोड में आ गया है और पूरे प्रदेश में ऐसे स्थानों को चिन्हित किया जा रहा है जहां पर अवैध रूप से होटल होमस्टे और रिजोर्ट्स का संचालन किया जा रहा है। इसी कड़ी में उप जिलाधिकारी नरेश चंद्र दुर्गापाल के नेतृत्व में मसूरी में होम स्टे होटल और रिसॉर्ट्स पर कार्यवाही की गई है जिनका पंजीकरण या तो समाप्त हो चुका है अथवा जिन्हें अवैध रूप से संचालित किया जा रहा है। इसी के चलते मसूरी में होटल आई इंडिया और जयसवाल स्टेट में भारी अनियमितता पाए जाने के बाद उन्हें सील कर दिया गया है।


इस बारे में जानकारी देते हुए उप जिलाधिकारी नरेश चंद्र दुर्गापाल ने बताया है कि मसूरी में होटल होमस्टे और रिजॉर्ट पर कार्यवाही की जा रही है जो नियम अनुसार संचालित नहीं किए जा रहे हैं या जिनका पर्यटन विभाग नगर पालिका परिषद मसूरी और मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण से स्वीकृति नहीं है। उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई अमल में लाई जा रही है और मसूरी में ऐसे होटल रोम होमस्टे और रिजॉर्ट्स को चिन्हित किया जा रहा है जहां पर अनियमितताएं और शिकायतें मिल रही हैं उन्होंने बताया कि यह कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।
इस अवसर पर जिला पर्यटन अधिकारी जसपाल सिंह चौहान ने बताया कि उन्होंने आज कई होटलों का निरीक्षण किया है और दो होटलों में अनियमितता पाई गई है जिन पर आर्थिक दंड के साथ ही सीलिंग की कार्यवाही भी की गई है। इस दौरान कोतवाल दिगपाल सिंह कोहली, नायब तहसीलदार भौपाल सिंह चौहान, पालिका अधिशासी अधिकारी राजेश नैथानी, एमडीडीए के जेई मंनवीर सिंह पंवार आदि मौजूद रहे।
Spread the love
Pradesh News

Recent Posts

सरकार अशासकीय विद्यालयों के राजकीयकरण को तैयार – डॉ. धन सिंह रावत।

देहरादून : विद्यालयी शिक्षा विभाग के अंतर्गत संचालित अशासकीय विद्यालयों के राजकीयकरण को लेकर राज्य…

1 day ago

प्रदेश सरकार लगातार पशुपालकों के हित में कार्य कर रही है – मंत्री सौरभ बहुगुणा।

देहरादून : दीपावली से पहले राज्य सरकार, दुग्ध उत्पादक किसानों को उनके लंबित बकाए का…

1 day ago

टिहरी झील में 24 किमी तैराकी करने वाले पिता व दो पुत्रों को सम्मानित किया।

मसूरी : गत 3 अक्टूबर को टिहरी झील में कोटि कालोनी से कंडी सौड़ तक…

1 day ago

मंत्री जोशी ने मसूरी विधानसभा क्षेत्र में निर्मित होने वाली सड़को का किया भूमि पूजन।

देहरादून : कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने सोमवार को मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण द्वारा स्वीकृत…

1 day ago