कृषि मंत्री गणेश जोशी ने गोवा में किया रिहा डिस्टिलरीज बॉटलिंग प्लांट का निरीक्षण।

गोवा/उत्तराखंड : प्रदेश के कृषि मंत्री एवं कौसंब के चेयरमैन गणेश जोशी ने गोवा के अपने दिन दिवसीय दौरे के तीसरे दिन रिहा डिस्टिलरीज बॉटलिंग प्लांट का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मंत्री ने बॉटलिंग प्लांट के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त की और प्रोसेसिंग, पैकेजिंग तथा मार्केटिंग के बारे में भी जानकारी ली।
निरीक्षण के उपरांत कृषि मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि उत्तराखंड में होल्टीकल्चर के क्षेत्र में बागवानी में अधिक उत्पादन किया जाता रहा है। जैसे सेब, नाशपती, माल्टा इत्यादि जो सी ग्रेड के फल है, जिन्हे मार्केट में उचित दाम नहीं मिल पाता है और किसान उन फलों को फेंक देता है या वह फल सड़ जाते है। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही उद्यान विभाग एवं मंडी के अधिकारियों एक दल गोवा की रिहा डिस्टिलरीज बॉटलिंग प्लांट का निरीक्षण करेगा। उन्होंने कहा कि इस संबंध में प्रदेश के किसानों के जो फल खराब हो जाते या मार्केट में उचित दाम नहीं मिलता, उसके लिए शीघ्र ही गोवा सरकार के साथ समन्वय बनाकर एक समझौता किया जाएगा। जिससे उत्तराखंड के सी ग्रेड के फलों को भी उपयोग में लाया जाएगा। मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि निश्चित ही इस पहल के माध्यम से प्रदेश में बागवानी क्षेत्र के काश्तकारों को लाभ होगा और उनकी आजीविका में भी सुधार होगा।


इस अवसर पर कौसंब एमडी जेएस यादव, हरियाणा मंडी बोर्ड के चेयरमैन और कौसंब के उपाध्यक्ष आदित्य चौटाला सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *