गीरा बांसा को जोड़ने वाली सड़क मार्ग पर कार्य शुरु न होने से नाराज ग्रामीणों ने शुरु किया क्रमिक अनशन।

रिपोर्ट – विनय उनियाल

जोशीमठ : उर्वाऋषि आश्रम गीरा बांसा को जोड़ने वाली सड़क पर कार्य शुरू न होने पर ग्रामीणों ने आज 11 फरवरी से कल्पेश्वर महादेव मंदिर के निकट जूनगेर मैदान में क्रमिक अनशन की शुरू कर दिया है। आपको अवगत करा दे कि दि 10 फरवरी को ग्रामीणों की pmgsy से वार्ता विफल हो गई थी जिससे नाराज ग्रामीणों ने अनिश्चितकालीन क्रमिक अनशन शुरू कर दिया।

पूर्व में ग्रामीणों ने उपजिलाधिकारी को ज्ञापन भेजकर क्रमिक अनशन की चेतावनी दी साथ में जूनगेर से आगे ठेकेदार के वाहन को रोकने की धमकी दी। गुस्सायें ग्रामीणों ने आज जूनगेर से आगे वाहनों के जाने पर भी रोक लगा दी।

हेलंग उर्गम मोटर मार्ग पर किमी चार खबाला भैंटा भर्की गीरा बांसा मोटर मार्ग 16.5 किमी प्रस्तावित है जिस पर जूनगेर से आगे भर्की भैंटा पर कार्य चल रहा है। कुछ साल पहले ठेकेदार द्वारा देवग्राम के रांता तोक में निर्माणाधीन सड़क को छोड़कर भर्की भैटा पर सड़क निर्माण शुरू कर दी। बार बार ग्रामीणों द्वारा गीरा बांसा सड़क मार्ग शुरू करने के लिए पूर्व विधायक महेन्द्र भट्ट वर्तमान विधायक राजेंद्र भंडारी समेत जिला अधिकारी चमोली उपजिला को भी ज्ञापन दिया गया लेकिन दो साल बीतने पर भी कोई कार्यवाही शुरू नही हुयी केवल झूठे आश्वासन दिये गये। आक्रोशित ग्रामीणों ने कार्यवाही न होने पर आज 11 फरवरी से क्रमिक अनशन शुरू कर दिया है । महर्षि और्व मुनि की तपस्थली बांसा के ग्रामीण आज भी तीन किमी पैदल जाने को विवश हैं जहां भरपूर मात्रा में आलू राजमा चौलाई समेत नगदी फसल की पैदावार होती है सड़क मार्ग न होने से काश्तकारों को समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इस अवसर पर नीरज मेहरा सरपंच देवग्राम राजेन्द्र रावत लक्ष्मण सिंह पुष्पा देवी शिव सिंह काला विन्दा देवी कुंदन सिंह कुंवर सिंह समेत 62 ग्रामीण मौजूद रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *