नौगांव विकासखडं की बीडीसी बैठक रही हंगामेदार, अधिकारी रहे नदारद।

अरविन्द थपलियाल

उत्तरकाशी : शुक्रवार को जनपद उत्तरकाशी के नौगांव ब्लॉक सभागार में क्षेत्र पंचायत नौगांव की बीडीसी बैठक ब्लॉक प्रमुख सरोज पंवार की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई । बैठक में विभागीय सक्षम अधिकारियों के न पहुंचने पर ग्राम प्रधानों और क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने जमकर हंगामा किया।
इस मौके पर सदस्यों ने सर्व सहमति से आधार कार्ड न्याय पंचायत स्तर पर बनाने तथा यमुना घाटी में गायनो की तैनाती के लिए ध्वनीमत से प्रस्ताव पारित किया । स्वास्थय विभाग परिचर्चा में यमुना घाटी में गायनोलाजिस्ट की तैनाती, कुवां प्रधान शांति ने स्वास्थय उपकेंद्र भंकोली को कुवां में रखने तथा तथा कनिष्ठ उप प्रमुख दर्शीनी देवी ने अभी तक सिगुड़ी गांव में आशा का चयन न होने का मामला उठाया।
सिंचाई विभाग पर डीपीसी सदस्य विजयपाल सिंह रावत ने धारी- देवलसारी, डीपीसी सदस्य दलवीर चंद ने कंडाऊ रस्टाड़ी तथा देवल गांव में भुस्खलन से खतरा होने पर शुरक्षात्मक कार्यों की गुहार लगाई।


इस मौके पर यमुनोत्री विधायक संजय डोभाल ने कहा की बिडीसी बैठक में 15 दिन पहले जनप्रतिनिधि अपनी समस्या लिखित रूप दे और संबंधित अधिकारी बैठक में उसका आवश्यक रूप से निस्तारण करें ।
पुरोला विधायक दुर्गेश्वर लाल ने कहा कि सदन में जनप्रतिनिधियों की ओर से जो भी शिकायतें दर्ज की जाती है, उन पर अधिकारी गंभीरता से कार्यवाही करें। तथा आगामी बैठक में सक्षम अधिकारी ही मौजूद रहे।
ब्लाक सभागार नौगांव में ब्लाक प्रमुख सरोज पंवार की अध्यक्षता में हुई बैठक में राष्ट्रीय राजमार्ग, उरेड़ा, लोनिवि, पीएमजीएसआई, पेयजल विभाग, उधान, विद्युत, सिंचाई आदि पर चर्चा की गई।
लोनिवि परिचर्चा में प्रधान सुनारा कुलदीप रावत ने सुनारा मंजियाली सड़क पर बने बड़े बड़े गड्डों के साथ बड़कोट, तिलाड़ी, सुनाल्डी नौगांव पौंटी राजगढ़ी मोटर मार्ग, राजत्तर से राजगढ़ी, विल्ला जरड़ा, सिंगुड़ी पिपयारा, नौगांव स्योरी, कडाऊ रस्टाड़ी, पलेठा खांशी मोटर मार्ग सड़क की बदहाली का मुद्दा भी बैठक में छाया रहा।
पीएमजीएसआई चर्चा में शिशपाल चौहान ने स्यालना, मोल्डा प्रधान देव प्रसाद ने पौंटी मोल्डा, भाटिया प्रथम प्रधान गीता डिमरी भाटिया सड़क का मुद्दा उठाया। तथा कफनोल प्रधान चन्द्रशेखर पंवार ने सड़क से छतिग्रस्त सिमलसारी नहर सड़क पर जांच की मांग रखी इसके अलावा जिपं सदस्य आंनद राणा ने गंगटाड़ी सरनोल खांड गांव में लेड स्लाईड होने का मामला उठाया।
राष्ट्रीय राजमार्ग चर्चा पर प्रधान चैन सिंह गंगनानी धारा का चौड़ीकरण,
सड़क से कृष्णा सिंचाई छतिग्रस्त होने,का मामला उठाया। ब्लॉक प्रमुख सरोज पंवार ने राना निसणी मोटर मार्ग, फूलचट्टी खरशाली मोटर मार्ग, राजस्तर राजगढ़ी मोटर मार्ग, जट्टा प्लेठा खाँसी मोटर मार्ग, बड़कोट भाटिया मोटर मार्ग,सुनारा कोटियाल गाव, तिलाड़ी बनाल मोटर मार्ग ,बिरला जरड़ा तेढ़ा मोटर मार्ग , बर्निगाड गढ़ चोपड़ा मोटर मार्ग, सरिगाड कंडारी मोटर मार्ग, चामी सिंगुड़ी मोटर मार्ग को जल्द सही करने के निर्देश दिए। ग्राम प्रधान बंचाण गाव प्रधान ने जल निगम की पेयजल योजना में धांधली का आरोप लगाते हुए जांच की मांग की जिस पर विधायक यमुनोत्री ने मुख्य विकास अधिकारी को जांच करवाये जाने के निर्देश दिए।
विधायक दुर्गेश्वर लाल ने कहा की आगामी बैठकों में सक्षम अधिकारी मौजूद रहे, नहीं होने पर आवश्यक कार्रवाई की जायेंगी।
विधुत विभाग परिचर्चा पर जिपं सदस्य दलवीर चंद ने नैगी गांव में जुलते तारों
कनिष्ठ उप प्रमुख दर्शनी रावत ने बर्नीगाड़ में विधुत पोल पर कंरट आने तथा कोटि प्रधान बंलवंत ने कोटी गांव में तार जुलने का मामला उठाया, कनिष्ठ उप प्रमुख दर्शनी देवी ने न्यूड़ी गांव में दो महा से लाईट न होने का मामला उठाया।
बैठक में पुरोला विधायक दुर्गेश्वर लाल, यमुनोत्री विधायक संजय डोभाल, प्रमुख सरोज पंवार, जेष्ट उप प्रमुख किशन राणा, कनिष्ठ उप प्रमुख दर्शनी देवी, जिपं सदस्य दलवीर चंद, आंनद राणा, डीपीसी सदस्य विजयपाल रावत, सीडीओ गौरव कुमार, एसडीएम देवानंद शर्मा , सभी विभागों के अधिकारी आदि मौजूद रहे। संचालन वीडियो बीडिओ दिनेश चंद्र जोशी ने किया।
Spread the love
Pradesh News

Recent Posts

सरकार अशासकीय विद्यालयों के राजकीयकरण को तैयार – डॉ. धन सिंह रावत।

देहरादून : विद्यालयी शिक्षा विभाग के अंतर्गत संचालित अशासकीय विद्यालयों के राजकीयकरण को लेकर राज्य…

1 day ago

प्रदेश सरकार लगातार पशुपालकों के हित में कार्य कर रही है – मंत्री सौरभ बहुगुणा।

देहरादून : दीपावली से पहले राज्य सरकार, दुग्ध उत्पादक किसानों को उनके लंबित बकाए का…

1 day ago

टिहरी झील में 24 किमी तैराकी करने वाले पिता व दो पुत्रों को सम्मानित किया।

मसूरी : गत 3 अक्टूबर को टिहरी झील में कोटि कालोनी से कंडी सौड़ तक…

1 day ago

मंत्री जोशी ने मसूरी विधानसभा क्षेत्र में निर्मित होने वाली सड़को का किया भूमि पूजन।

देहरादून : कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने सोमवार को मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण द्वारा स्वीकृत…

1 day ago