उत्तरकाशी – कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा गंगोत्री धाम से शुरू।

अरविन्द थपलियाल

उत्तरकाशी : अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक हो रही “भारत जोड़ो यात्रा” के समर्थन मे जनपद उत्तरकाशी से भी आज पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण के नेतृत्व मे गंगोत्री धाम से माँ गंगा का जल कलश लेकर शुरु की गयी।

गंगोत्री धाम से माँ गंगा के आशीर्वाद के साथ यात्रा की शुरुआत करने के पश्चात मार्ग पर पड़ने वाले कसबों से होते हुए यह यात्रा उत्तरकाशी मुख्यालय पर पहुंची, जहाँ से माँ गंगा के इस जल कलश को राहुल गांधी के नेतृत्व मे जारी भारत जोड़ो यात्रियों के सुपुर्द हेतु ले जाया जायेगा।
भारत जोड़ो यात्रा के इस क्रम के दौरान पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण ने कहा कि ये यात्रा आपसी सौहार्द, भाईचारे को बढ़ाने के साथ-साथ क्षेत्र के ज्वलंत मुद्दों को भी उठाएगी। उन्होंने उत्तराखंड की भाजपा सरकार के अभी तक के कार्यकाल को निराशाजनक बताकर कहा कि स्थानीय स्तर पर भाजपा ने जो वायदे 2017 व 2022 के विधानसभा चुनाव मे किये थे वे अभी तक भी अधूरे है, माँ गंगा की स्वच्छता से लेकर सडक, पुल, स्वास्थ्य व शिक्षा के क्षेत्र मे कोई बड़ा काम विधानसभा मे अभी तक होता नहीं दिखा है। प्रदेश मे अंकिता हत्याकांड हो या भर्ती घोटाला सरकार की नाकामी से अपराधी खुलेआम घूम रहे है। उन्होंने कहा कि अभी पिछले निराशाजनक कार्यकाल के बावजूद जनता ने एक और मौका भाजपा को दिया है लेकिन देखना ये है कि सरकार जनता की उम्मीदों पर कितना खरा उतरती है फिलहाल करीब 9 महीने के कार्यकाल मे तो कोई बड़ी सौगात नहीं मिली।

पूर्व विधायक सजवाण ने कहा कि क्षेत्र की उपेक्षा से वे चुप नहीं बैठेंगे, यदि डबल इंजन की सरकार जनता की उम्मीदों के अनुरूप विकास कार्यों को गति नहीं देती है तो आने वाले दिनों मे वे जनपद से लेकर प्रदेश स्तर तक वृहद आंदोलन की रुपरेखा पर कार्य करेंगे।

उन्होंने क्षेत्र के आमजन से आह्वान किया कि आप बस साथ बनाए रखिए…हम हौसले जारी रखेंगे।

उन्होंने कहा कि डबल इंजन सरकार जनहित के मुद्दों को छोड़कर केवल अनर्गल बयानबाजी से देश और समाजको बांटने का काम कर रही है।

कांग्रेस पार्टी भारत जोड़ो यात्रा के माध्यम से आमजन को जोड़ने का काम कर रही है।

इस दौरान यात्रा मे जिला कांग्रेस अध्यक्ष जगमोहन सिंह रावत, प्रदेश महामंत्री घनानंद नौटियाल, पूर्व अध्यक्ष नत्थीलाल शाह ब्लॉक अध्यक्ष दिनेश चौहान, शहर अध्यक्ष दिनेश गौड़, युवा कांग्रेस अध्यक्ष मनीष राणा सहित कांग्रेस प्रकोष्ठों के पदाधिकारी व कार्यकर्ता शामिल रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल