भाजपा मसूरी मंडल ने डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को पुण्य तिथि पर किया याद।

मसूरी : भाजपा मसूरी मंडल ने महान चिंतक, विचारक व जनसंघ के संस्थापक डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्य तिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर याद किया व उनके विचारों को जनजन तक पहुंचानें का संकल्प लिया।
कुलड़ी तिलक मेमोरियल लाइब्रेरी प्रांगण में आयोजित एक सादे समारोह में भाजपा मसूरी मंडल ने महान विचारक, चिंतक व जनसंघ के संस्थापक अध्यक्ष डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर भाजपा मसूरी मंडल के महामंत्री कुशाल राणा ने मुकर्जी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने एक देश, एक निशान व एक विधान को लेकर जो आंदोलन शुरू किया था व इसी आंदोलन के दौरान 23 जून 1953 को जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में अपना सर्वोच्च बलिदान दिया। उन्होंने कहा कि ऐसे महापुरूष बार बार जन्म नहीं लेते वह इतने विद्वान थे कि बहुत कम उम्र में वह कुलपति बन गये थे। उन्होंने कहा कि भाजपा की वर्तमान केंद्र सरकार के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके सपने को पूरा किया। उन्होंने देश के समग्र विकास के लिए कार्य किया व राष्ट्रवाद को मजबूत करने के लिए जीवन पर्यंत संघर्ष किया। इस मौके पर भाजपा मसूरी मंडल के अध्यक्ष मोहन पेटवाल ने कहा कि डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने जो सपना देखा था प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कश्मीर में धारा 370 व 35A हटाकर पूरा कर दिया अब भारत के एक संविधान, एक निशान व एक देश की व्यवस्था लागू हो चुकी है। उन्होंने कहा कि उन्होंने जनसंघ का गठन कर देश में राष्ट्रवादी ताकतों को मजबूत करने व हर नागरिक में देश भक्ति की भावना जगाने का कार्य किया। ऐसे महान नेता के विचारों को पूरा करने के लिए भाजपा कृत संकल्प है तथा उसी दिशा में कार्य कर रही है।

इस मौके पर अरविंद सेमवाल, पूर्व छावनी उपाध्यक्ष बादल प्रकाश, राकेश कुमार अग्रवाल, महिला मोर्चा की अध्यक्ष पुष्पा पडियार, धर्मपाल पंवार, नरेद्र पडियार, अमित पंवार, विजय बुटोला, राकेश ठाकुर, सोभन सिंह, लीला कंडारी, मेहरा, सहित भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *