भाजपा ने अटल बिहारी बाजपेई को पुण्य तिथि पर किया याद।

मसूरी : भाजपा मसूरी मंडल ने तिलक लाइब्रेरी प्रांगण में पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी बाजपेई की पुण्य तिथि पर उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी व उनके देश व पार्टी के लिए किए गये योगदान पर विस्तार से अवगत कराया गया।
इस मौके पर भाजपा मसूरी मंडल के अध्यक्ष राकेश रावत ने कहा कि अटल जी की पुण्य तिथि पर भाजपा मसूरी मंडल ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड अटल बिहारी बाजपेई की देन है वहीं केंद्र की मोदी की सरकार उनके सपनों को पूरा करने का प्रयास कर रही है। तथा जनता की पाई पाई से हो गरीबों की भलाई, इसमें खाद्य सुरक्षा योजना, उज्जवला योजना, आयुष्मान योजना जैसी अनेक योजनाओं का लाभ मिल रहा है। उन्होेने कहा कि भाजपा उनके पदचिन्हों पर चलने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि यह मसूरी का सौभाग्य की बात है कि मसूरी से उनका खास प्रेम रहा है ऐसे में उनकी प्रतिमा कंपनी गार्डन में लगाने की मांग भाजपा कर रही है ताकि उसका नाम बाजपेई के नाम पर हो व उनकी आदमकद प्रतिमा लगे।

इस मौके पर नगर पालिका परिषद के पूर्व अध्यक्ष ओपी उनियाल ने कहा कि ऐसे नेता कम ही होते है जिन्होंने भाजपा जैसे संगठन को देश की सत्ता तक पहुचाया व अनके योजनाएं उन्होंने देश को दी। वहीं प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी उनके मार्ग पर चलकर उनके सपनों को साकार करने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा मसूरी मंडल ने प्रस्ताव पास किया है कि उनकी प्रतिमा कंपनी गार्डन में लगे तभी उनको सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

वहीं पूर्व मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल ने कहा कि अटल बिहारी बाजपेई ने दो सदस्यों से देश की सत्ता तक भाजपा को पहुंचाने का कार्य किया है और उनका व्यक्तित्व ऐसा था कि हर पार्टी के नेता उनका सम्मान करते थे। उन्होंने कहा कि कंपनी गार्डन को अटल गार्डन करने व उनकी प्रतिमा लगाने के लिए एक ज्ञापन प्रदेश के मुख्यमंत्री व शहरी विकास मंत्री को दिया गया है ताकि उनकी प्रतिमा लग सके। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड का निर्माण भी उन्होंने किया व उसी दिशा में प्रदेश सरकार कार्य कर रही है।

इस मौके पर वरिष्ठ भाजपा नेता मदन मोहन शर्मा ने कहा कि अटल बिहारी बाजपेई का मसूरी से विशेष लगाव था। जब संसद में भाजपा के दो सदस्य रह गये थे तब उन्होंने पांच वर्ष में मसूरी की तीन यात्राएं की व मसूरी स्थित हरियाणा भवन में रहते थे तथा वहां से पैदल तीन चार किमी चल कर गांधी चौक आते थे व बाजार में ही बाल कटवातेे थे व मेरी दुकान में बैठते थे व चाय पीते थे। वहीं तत्कालीन भाजपा अध्यक्ष एसके पुरी ने मसूरी पब्लिक स्कूल में आयोजित समारोह में बतौर मुख्य अतिथि प्रतिभाग किया एक बार गढवाल टैरेस पर उनका सार्वजनिक सम्मान किया गया। व तीसरी बार नंद विला होटल में आये वह कहते थे कि निराश न हो वह दो से दो सौ पर पहुंचेंगे व अगली बार सरकार बनेगी। मसूरी के मौसम से वह खासा प्रभावित थे व हरियाणा भवन से हिमालय के दर्शन करते थे। उन्होंने मसूरी में रह कर मसूरी के उपर कविता रची।

इस मौके पर भाजपा मसूरी मंडल अध्यक्ष राकेश रावत, महामंत्री कुशाल राणा, पूर्व पालिकाध्यक्ष ओपी उनियाल, पूर्व मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल, उपाध्यक्ष अरविंद सेमवाल, राजश्री रावत, अनिल गोदियाल, विजय बिंदवाल, राजेंद्र रावत, धर्मपाल पंवार, अमित पंवार, सतीश ढौडियाल, जसोदा शर्मा, राकेश ठाकुर, मदन मोहन शर्मा, रमेश खंडूरी, बिजेंद्र भंडारी, अवतार कुकरेजा, सपना शर्मा आदि मौजूद रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *