भाजपा में कार्यकर्ता है जीत का आधार – अध्यक्ष जेपी नड्डा

देहरादून : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी नडढा ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता आधारित पार्टी है और वही पार्टी की जीत को सुनिश्चित करते हैं। पार्टी को अपने वायदो पर खरा उतरने के कारण ही जनता का आशिर्वाद मिलता रहा है। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने वर्चुअल रूप से बुधवार को आयोजित शक्ति केन्द्र संयोजकों, प्रभारियों तथा वरिष्ठ पदाधिकारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि कोरोना की लड़ाई में जनता और पार्टी कार्यकर्ताओं ने अदभुद योगदान दिया है।


राष्ट्रीय अध्यक्ष के उध्बोधन को आईआरडीटी ऑडिटोरियम सर्वे चौक सहित पूरे प्रदेश में सभी 70 विधानसभाओं में वर्चुवली पदाधिकारियों तथा कार्यकर्ताओं द्वारा सुना गया। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता ही हमारे चुनाव जीतने का शस्त्र है। भारतीय जनता पार्टी देश की एकमात्र पार्टी है जो नेताओं के आधार पर नहीं वरन कार्यकर्ताओ के आधार पर चुनाव लड़ती है और जीतती है। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने 2014, 2017 व 2019 के चुनावों में प्रदेश की जनता ने पारदर्शिता, सूशासन और सेवा के आधार पर पार्टी को मौका दिया। उन्होंने कहा पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी 2022 में जनता के आशीर्वाद से पुन: प्रचंड बहुमत से सत्ता में आएगी। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा कोरोनाकाल में जनकल्याण के निर्णय लिए गए वंही कोविड को हराने के लिए ऑक्सीजन,कोविड उपकरण व टीकाकरण किया गया। दुनिया मे सबसे तेज गति का वेक्सीनेशन अभियान भारत मे चला जिस पर विपक्ष द्वारा जनता को गुमराह करने का प्रयास किया गया, लेकिन जनता ने उनकी बातों में न आकर रिकार्ड वेक्सीनेशन करवाया व आने वाले समय मे हम शत-प्रतिशत वेक्सीनेशन को पूर्ण कर लेंगे। उन्होंने कहा कि मोदी जी के जन्मदिन पर ढाई करोड़ वेक्सीन लगाई गई जो कि एक रिकॉर्ड है। देश मे मोदी जी व उत्तराखंड में धामी जी के नेतृत्व में डबल इंजन की सरकार विकास के नए आयाम स्थापित करेगी। विकास के आयामों को छूते हुए आलवेदर रोड बनने से उत्तराखंड पर्यटन में नई ऊंचाइयों को छुएगा। ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल लाइन निर्माण का कार्य तेजी से चल रहा है। विभिन्न योजनाएं संचालित हो रही है, सिटी गैस के तहत हरिद्वार देहरादून को पाइप लाइन से गैस मिलने वाली है।
उन्होंने अंत्योदय योजना की भी चर्चा करते हुए कहा कि उत्तराखंड में 27 लाख जन-धन खाते खुलवाए गये है,वंही उजाला योजना में 56 लाख एलईडी बल्ब वितरित किये गये है।आयुष्मान भारत योजना में उत्तराखंड के लोगों को लाभ दिया जा रहा है। किसान सम्मान निधि के तहत उत्तराखंड के किसानों को 6 हजार रुपये प्रतिवर्ष मिल रहा है।


किसानों के संदर्भ में चर्चा करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा ने कहा कि कांग्रेस किसानो को गुमराह करने का कार्य कर रही है, लेकिन उनके द्वारा यूपीए के 10 साल के कार्यकाल में किसानों के लिए कोई कार्य नही किया गया। हमारी सरकार ने एमएसपी में बढ़ोत्तरी कर किसानों को राहत दी है। मुख्यमंत्री रोजगार योजना से राज्य में 3 लाख लोग लाभान्वित हो रहे है। उत्तराखंड में पर्यटन की अपार संम्भावनाएं है,उत्तराखंड में फ़िल्म उधोग को बढ़ावा देने के लिए पॉलिसी बनाई गयी है। उत्तराखंड का निर्माण भी अटल सरकार में भाजपा ने ही किया है और राज्य को संवारने का कार्य नरेंद्र मोदी सरकार कर रही है। सभी कार्यो पर चर्चा संम्भव नही है लेकिन डबल इंजन की सरकार ने इतना कार्य किया है जितना पहले कभी नही हुआ है।
राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कांग्रेस को चुनौती देते हुए कहा कि कांग्रेस अपनी सरकारों द्वारा किये गए कार्यो का हिसाब दें। हमारा एक-एक बूथ का कार्यकर्ता उनसे चर्चा करने के लिए तैयार है। इसके कारण हमारे द्वारा किए गए कार्य हैं। भाजपा जनकल्याण की पार्टी है और सबका साथ सबका विकास व सबका विश्वास हमारा मूल मंत्र है। उन्होंने पदाधिकारियों से बूथ संरचना,शक्ति केंद्र प्रमुख आदि की समय-समय पर बैठक लेकर समीक्षा को कहा। क्योंकि 100 दिन के बाद तो चुनाव कैम्पेन शुरू हो जाएगा।
इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि रामनगर की चिंतन शिविर में जो 2022 के  जीत के लिए नक्शा तैयार किया गया उस पर हमारे बूथ से लेकर प्रदेश तक सक्रिय होकर काम कर रहे हैं।  हमारे यहां मीडिया की कार्यशाला संपन्न हो चुकी है और हाल में राष्ट्रीय महिला मोर्चा की सफल कार्यसमिति संपन्न हुई है। हमारे यहां सभी बूथ समितियों का सत्यापन हो गया है। उन्होंने कहा मुख्यमंत्री निरंतर जनहित के लिए निर्णय ले रहे हैं और उनके नेतृत्व में उत्तराखंड विकास के नए आयाम गड रहा है। उन्होने कहा कि  2364 शक्ति केंद्र हैं यह सभी शक्ति केंद्र चुनाव का आधार है। अभी कुछ दिनों पहले ही बूथ पर हमारा हर पदाधिकारी और नेता प्रवास करके आया और आने वाले कार्यक्रमों को उनके साथ साझा किया।
इस मौके पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष का मार्गदर्शन हम सभी के लिए जनहित के कार्य करने के लिए प्रेरणा देता है। उन्होंने कहा की उत्तराखंड सरकार जनहित के कार्यों को मध्य नजर रखते हुए कार्य कर रही है। करोना महामारी के कारण बहुत से छोटे-छोटे ऐसे व्यवसाय थे जिनकी आजीविका पर गहरा असर पड़ा। जिनमें प्रमुख रूप से पर्यटन, भेड़ पालन, बकरी पालन अन्य सभी तरह के व्यवसाय थे, उनके लिए हमारी सरकार ने 119 करोड़ का राहत पैकेज दिया। हमने एक सहयोगी के रूप में उनका साथ दिया। उन्होंने रोजगार पर सभी का ध्यान केंद्रित करते हुए कहा कि हमने रोजगार देने के लिए सभी स्तर पर सार्थक प्रयास किए हैं और यह निरंतर जारी रहेगा। स्वरोजगार के माध्यम से भी हमने रोजगार देने का बीड़ा उठाया है और अच्छी पहल साबित हो रही है। हमारी सरकार में ऋण लेना बहुत आसान हुआ है हमने आते ही सरलीकरण का मंत्र दिया था और वह आज लोगों की जुबान पर सुनाई भी दे रहा है। हमने अधिकारियों को शक्ति से निर्देश दिए हैं अपने स्तर पर हर कार्य की तुरंत सुनवाई करो।  इसी का नतीजा है कि आज उत्तराखंड में विकास के नए आयाम गढ़े जा रहे हैं।

इस अवसर पर भाजपा प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय ने कहा कि कोई भी चुनाव संगठन के आधार पर जीता जाता है और भाजपा के पास आज सबसे मजबूत संगठन है। उन्होंने कहा कि हमने विधानसभा प्रभारी व विधानसभा विस्तारक बना दिए हैं और साथ ही 2022 चुनाव के लिए चुनाव प्रबंधन समिति भी बना दी गई है। उन्होंने इस अवसर पर दो नारे दिये “मेरा घर भाजपा का घर” “मेरा परिवार भाजपा का परिवार” इसी धेय के साथ 2022 चुनाव में भाजपा प्रचंड जीत उत्तराखंड में हासिल करेगी। उन्होंने कहा सभी कार्यकर्ताओं का सभी के अनुरूप समावेश और उनकी रूचि के अनुसार उनको कार्य दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि गढ़वाल और कुमाऊं में बहुत बड़े स्तर पर पन्ना प्रमुखों का सम्मेलन किया जाएगा।
कार्यक्रम में राष्ट्रीय महामंत्री उत्तराखण्ड प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम ने भी कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन करते हुए 2022 चुनाव में जुटने के लिए कहा। कार्यक्रम का संचालन प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार ने किया।
इस अवसर पर लोकसभा सांसद चुनाव प्रबंधन समिति के सयोंजक अजय टम्टा, प्रदेश सरकार में मंत्री रेखा आर्य, महिला मोर्चा की राष्ट्रीय महामंत्री दीप्ति रावत, मेयर सुनील उनियाल कौस्तुबा नंद जोशी प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान, प्रदेश सोशल मीडिया प्रभारी शेखर वर्मा, प्रदेश आईटी संयोजक हिमांशु, अजीत नेगी, प्रदेश आईटी सह संयोजक प्रवीण लेखवार, भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल