आधी आबादी की पहली पसंद बीजेपी की डबल इंजन सरकार – दीप्ती रावत भारद्वाज।

रिपोर्ट – जितेन्द्र गौड़

उत्तराखंड : बीजेपी के राष्ट्रीय महिला मोर्चा का दो दिवसीय उत्तराखंड प्रवास हुआ। इस प्रवास मे बीजेपी महिला मोर्चा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों ने उत्तराखंड के 19 संगठनात्मक जिलों मे प्रवास किया और स्थानीय महिला मोर्चा द्वारा आयोजित विभिन्न कार्यक्रमो मे शामिल हुई।

इसी प्रवास के निमित्त महिला मोर्चा भाजपा की राष्ट्रीय महामंत्री दीप्ती रावत भारद्वाज देहरादून ग्रामीण ज़िले के प्रवास पे रही। महिला मोर्चा के द्वारा ग्रामीण क्षेत्र में कई कार्यकर्मों का आयोजन किया गया।

महामंत्री दीप्ती रावत ने केन्द्र की मोदी सरकार और प्रदेश की धामी सरकार की उपलब्धियां बताते हुए कहा कि देश भर में बीजेपी सरकार ने महिलाओं के सार्वभौमिक विकास और सशक्तिकरण के लिए कई योजनाएं शुरू की है। और महिलाओं के उत्थान के लिए बड़े कदम उठाएं है इसके चलते ही आधी आबादी की पहली पसंद है बीजेपी की डबल इंजन की सरकार।

सहसपुर विधानसभा के शिवालिक नगर मण्डल मे महिला मोर्चा की बहनों के साथ श्री बालाजी धाम में पूजा अर्चना कर बजरंगबली का आशीर्वाद प्राप्त किया। साथ ही मंंदिर प्रांगण मे महिला मोर्चा की बहनों के साथ केंद्र सरकार के 9 साल पूरे होने के उपलक्ष्य मे 30 मई से 30 जून तक आयोजित होने वाले विशेष जन सम्पर्क अभियान एवं महिला मोर्चा के आगामी कार्यक्रमों की चर्चा की।

सहसपुर विधानसभा के सुद्धोवाला मण्डल मे नव मतदाताओं एवं केंद्र सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों से मिलकर सभी को सम्मानित किया एवं युवाओं व महिलाओं के लिये मोदी जी के द्वारा चलाई जा रही विभिन्न लाभकारी योजनाओ के बारे मे चर्चा की।

विकासनगर मण्डल की भीमावाला आंगनबाड़ी केंद्र मे जा कर आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों से मिलना हुआ।
आंगनबाड़ी बहनों से सरकार द्वारा संचालित की जा रही योजनाओं की चर्चा की। उन्होंने बताया कि उनके द्वारा समय-समय पर बच्चों के वजन और पोषण की जांच की जाती है, साथ ही कुपोषित बच्चों को अतिरिक्त पौष्टिक आहार दिया जाता है।

ब्लॉक सभागार विकासनगर मे सेल्फी विद लाभार्थी कार्यक्रम आयोजित किया गया।
दीप्ती रावत ने कहा पिछले 9 वर्षों में, दूरदर्शी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने, उज्ज्वला योजना, गरीब कल्याण अन्न योजना, जन धन योजना, सुकन्या समृद्धि योजना, आवास योजना, प्रधानमंत्री मातृत्व वंदना योजना जैसी अनेकों योजनाओं के माध्यम से महिलाओं के लिए उल्लेखनीय कार्य किये हैं।
ऐसी विभिन्न लाभकारी योजनाओं के लाभार्थियों के साथ सेल्फी ले कर प्रधानमंत्री का आभार जताया गया।

इस अवसर पर महिला मोर्चा देहरादून ग्रामीण जिले की अध्यक्ष कृष्णा तोमर, देहरादून ग्रामीण महिला मोर्चा प्रभारी सुधा रावत, ब्लॉक प्रमुख विकासनगर जसविंदर सिंह बिट्टू व महिला मोर्चा की अन्य कार्यकर्ता भी उपस्थित रही।

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल