कैबिनेट एवं जिला प्रभारी मंत्री गणेश जोशी ने मृतकों के परिजनों से की मुलाकात, हर सम्भव मदद का दिया भरोसा।

उत्तरकाशी : प्रदेश के कैबिनेट एवं जिला प्रभारी मंत्री गणेश जोशी मंगलवार देर सांय उत्तरकाशी पहुँचे। बुधवार को कैबिनेट मंत्री जोशी पाटा, सिरोर, नाल्ड गांव पहुंचे। पाटा गांव निवासी मृतक स्व.दिनेश चौहान,नाल्ड निवासी स्व.संजय सिंह, सिरोर निवासी स्व.राजेन्द्र सिंह के परिजनों से मुलाकात कर सान्त्वना दी। तथा अपनी संवेदना प्रकट करते हुए प्रभारी मंत्री ने मृतकों की आत्मा की शांति के लिये ईश्वर से प्रार्थना की। तथा सरकार से हर सम्भव परिवारजनों को मदद का भरोसा दिया। प्रभारी मंत्री जोशी ने मृतकों के परिवारों को आश्वस्त करते हुये कहा कि इस संकट की घड़ी में सरकार उनके साथ हर सम्भव मदद के लिए खड़ी है।

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा मृतक के परिजनों को चार-चार लाख की मुआवजा राशि दी जा चुकी है। इसके अतिरिक्त पीड़ित परिवारजनों को एक- एक लाख रुपये और देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि मृतक परिवारों के बच्चों की कक्षा एक से 12वीं तक की शिक्षा -दीक्षा का खर्चा सरकार वहन करेगी। तथा उनके बच्चों को दाखिला केन्द्रीय विद्यालय में कराया जाएगा। इस हेतु जिलाधिकारी को निर्देशित किया गया। मृतक के परिजन के एक सदस्य को पीआरडी, उपनल, आंगनबाड़ी के माध्यम से रोजगार मुहैया कराया जायेगा। जिसको लेकर जिलाधिकारी को दिशा-निर्देश दिए गए। स्यूणा गांव के ग्रामीणों द्वारा गांव को जोड़ने हेतु झूला पुल बनाने की मांग की गई। जिस पर प्रभारी मंत्री ने जिलाधिकारी को प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिए।

इस दौरान जिलाधिकारी मयूर दीक्षित, ब्लाक प्रमुख भटवाड़ी विनीता रावत, डुंडा शैलेंद्र कोहली, मोरी बचन सिंह पंवार, जिलाध्यक्ष भाजपा रमेश चौहान,जगमोहन सिंह रावत, पवन नौटियाल, प्रधान संगठन प्रदेश महामंत्री प्रताप रावत, पूर्व ब्लाक प्रमुख भटवाड़ी चंदन पंवार, जिला महामंत्री भाजपा हरीश डंगवाल,बाल शेखर नौटियाल, सहित अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल