कैबिनेट मंत्री भगत ने किया साढ़े 3 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास।

नैनीताल : कालाढूंगी विधानसभा के अंतर्गत बैलपड़ाव क्षेत्र की खिचड़ी नहर ब्रिटिशों के समय-काल की नहर है, जो पूर्णतः जीर्ण-शीर्ण हो चुकी थी। जिस कारण लगभग 10 ग्रामसभाओं के किसानों एवं काश्तकारों को खेतों की सिंचाईं करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। काफी समय से किसान बंधु इस नहर के जीर्णोद्धार की माँग कर रहे थे, जिसके लिए कैबिनेट मंत्री एवं स्थानीय विधायक बंशीधर भगत लंबे समय से उक्त योजना को शासन स्तर पर स्वीकृत करवाने के लिए प्रयासरत थे।

कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत ने 2.63 करोड़ की इस योजना का ग्राम प्रधान राजिंदर कौर की अध्यक्षता में शिलान्यास किया। साथ ही भगत ने विस्तार पूर्वक जानकारी देते हुए बताया कि वह खुद भी किसान रहे हैं और किसान भाइयों का दर्द जानते हैं, जब भी वह बैलपड़ाव में किसानों के बीच रहते हैं तो उनकी हमेशा से इस नहर के जीर्णोद्धार की माँग रहती है, आज यह माँग पूरी होने जा रही है और यह नहर सम्पूर्ण बैलपड़ाव क्षेत्र के लिए लाइफलाइन साबित होगी। साथ ही भगत जी ने कालाढूंगी नगर पंचायत के अंतर्गत वार्ड नं.6 में नलकूप विकास एवं पम्प हाउस निर्माण एवं पाईप लाइन बिछाने हेतु 72 लाख की पेयजल योजना का लोकापर्ण भी किया।

कार्यक्रम में प्रदेश कार्यकारणी सदस्य धर्मानंद सती, दीपा ढोंडियाल, मयंक तिवारी, जगदीश गुरो, हरीश ढोंडियाल, सुरेंद्र बोरा, हेम पाठक, मनप्रीत कौर, विपिन बिष्ट, कृपाल सिंह बिष्ट, अम्बीर काम्बोज, देवेंद्र आर्या, अनिल काम्बोज, हरीश कांडपाल, विपिन कांडपाल, घनानंद सक्ता, रशपाल सिंह, सुमित चौहान, एम.पी सिंह, दिगंबर नेगी एवं अधिशाषी अभियंता के.एस. चौहान, सहायक अभियंता के.सी रजवार, अपर सहायक अभियंता दिनेश सिंह बिष्ट समेत समस्त विभागीय अधिकारी, जनप्रतिनिधि एवं कार्यकर्तागण उपस्थित रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *