मालदेवता में हुई अतिवृश्टि से प्रभावित परिवारों को काबीना मंत्री गणेेश जोशी ने बांटे चैक, प्रभावितों को हर सम्भव मदद का दिया भरोसा।

देहरादून : मालदेवता के निकट ग्राम पंचायत सेरकी के झोल में भारी बारिश के कारण भू-स्खलन के मलवे से प्रभावित हुए परिवारों को कैबिनेट मंत्री गणेेश जोशी ने व्यक्तिगत स्तर से 11-11 हजार रुपये के चैक देकर सीधी राहत प्रदान की। शनिवार को मालदेवता में मलवा हटाने के कार्य तथा एवं निर्माणाधीन सड़क पर सुरक्षा वायरक्रेट लगाने के कार्य की प्रगति का स्थलीय निरीक्षण करने ग्राउण्ड जीरो पर पहुंचे काबीना मंत्री ने आपदा प्रभावित परिवारों को चैक वितरित किए।

जिनको सहायता राशि दी गयी : प्रमिला पयाल, मीरा देवी, धनदेई, लीला देवी, बाला देवी एवं रेशमा।

काबीना मंत्री ने कहा कि सरकार प्रभावितों को हर सम्भव मदद कर रही है। त्वरित राहत के तौर पर प्रभावित परिवारों के लिए राषन इत्यादि की व्यवस्था पहले ही की जा चुकी है। उन्होंने मौके पर उपस्थित पीएमजीएसवाई के अधिशासी अभियंता संजय सिंह को वायरक्रेटिंग का काम कर रहे ठेकेदार को सुरक्षा दीवार के काम में तेजी लाने के लिए निर्देषित किया।
पीएमजीएसवाई के अधिशासी अभियंता द्वारा काबीना मंत्री को अवगत कराया कि मालदेवता सेरकी सिल्ला से भैसवाड़ा तक निमार्णाधीन मोटर मार्ग पर सड़क कटान के मलवे को रोकने के लिए किलोमीटर एक से पहले गधेरे से किलोमीटर चार के डम्पिंग जोन तक तकरीबन 250 नए वायरक्रेट तथा तकरीबन 150 मीटर के डबल वायरक्रेट लगाए जाने हेतु स्थान चिन्हित कर लिए गए हैं। मलवा हटाने के काम में 10 डम्पर, 02 पोकलैण्ड मषीनें तथा 03 जेसीबी मषीनें तथा 60 मजदूर लगाए गए हैं।
इस अवसर पर जिलाधिकारी डा0 आशीष कुमार श्रीवास्तव, भाजपा जिलाध्यक्ष शमशेर सिंह पुण्डीर, एडीएम गिरीश गुणवंत, एसडीएम गोपाल राम बिनवाल, जिला पंचायत सदस्य वीर सिंह चौहान, तहसीलदार दयाराम, बीडीसी बालम सिंह, ग्राम प्रधान दिनेश आदि उपस्थित रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल