कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने डाकपत्थर में आयोजित यमुना शरद मेला 2022 का किया शुभारंभ।

देहरादून/विकासनगर : यमुना वैली संगम संगठन द्वारा आयोजित यमुना शरद मेला 2022 के अवसर पर विकासनगर के डाकपत्थर बैराज में आयोजित चतुर्थ विशालतम क्रीड़ा एवं लोक सांस्कृतिक समागम कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे काबीना मंत्री गणेश जोशी ने मेले का दीप प्रज्जवलित कर शुभारंभ किया।


शरदोत्सव को सम्बोधित करते हुए मंत्री जोशी ने कहा कि ऐसे आयोजन लोककला एवं लोकसंस्कृति को भावी पीढ़ी तक पहुंचाने और अपनी संस्कृति को संजोए रखने में अहम भूमिका निभाते है। उन्होंने ऐसे आयोजनों को प्रोत्साहित करने वाली संस्थाओं का आभार जताया और कहा कि हम सभी को इस तरह के आयोजनो को प्रोत्साहित करना चाहिए ताकि आने वाली पीढ़ी को हमारी संस्कृति के बारे में जानकारी हो। मंत्री गणेश जोशी ने कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए आयोजको को बधाई भी दी और कहा कि निकट भविष्य काल में यमुना शरद मेले को शासकीय मेलों में शामिल करने का प्रयास भी किया जाएगा।

इस अवसर पर आयोजको द्वारा मंत्री गणेश जोशी को प्रतीक चिन्ह और शॉल ओढ़ाकर स्वागत एवं सम्मानित भी किया गया। इसके साथ ही मंत्री गणेश जोशी में जौनसारी गीत श् तू सूदरों ना श् सांग का विमोचन भी किया। इस अवसर पर हिमाचल के प्रसिद्ध लोक गायक कुलदीप शर्मा ने कार्यक्रम में अपने गीतों से कार्यक्रम में समा बांदा।
इस दौरान पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष रामशरण नौटियाल, अध्यक्ष हुकम सिंह चौहान, भरत चौहान, विरेंद्र राणा, खुशीराम जोशी, सहित कई लोग उपस्थित रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल