कैबिनेट मंत्री जोशी ने शहीद दुर्गामल्ल नगर मंडल कार्यसमिति क़ो किया सम्बोधित, कहा कुछ ऐसा।

देहरादून : कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने शनिवार को डाकरा, गढ़ी कैंट स्थित वेडिंग प्वाइंट में शहीद दुर्गामल्ल नगर मंडल कार्यसमिति के सदस्यों के साथ बैठक में प्रतिभाग किया। बैठक में मंडल के विकास कार्यों और आगामी चुनाव रणनीती की रूपरेखा पर चर्चा की।

कार्यक्रम की शुरुवात में कोरोनाकाल में अपनी जान गंवाने वाले कार्यकर्ताओं को श्रद्धांजलि देते हुए 2 मिनट के मौन रखा गया।
गुरु पूर्णिमा की शुभकामनाएं देते हुए कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि अभी यहाँ आने से पूर्व भी मैं अपने राजनीतिक गुरु का आशीर्वाद लेकर यहां आया हुँ। उन्होंने कहा कि भाजपा एकमात्र ऐसी पार्टी है जहां चाहे बूथ स्तर का कार्यकर्ता हो , चाहे कार्यसमिति का कार्यकर्ता हो यहां सब की राय लेकर फैसले लिए जाते हैं। उन्होंने कार्यकर्ताओं की प्रशंसा करते हुए कहा कि आज भारतीय जनता पार्टी दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी अपने कार्यकर्ताओं के दम पर बनी है। उन्होंने बताया कि उनके विधानसभा क्षेत्र में हर वार्ड में विकास कार्य हुए हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि उनके संज्ञान में आया था कि इस क्षेत्र में पेयजल आपूर्ति की समस्या जिसका उन्होंने समाधान कर दिया है।
उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ही एक ऐसी पार्टी है जहां चाय वाला प्रधानमंत्री बन सकता है, छात्र परिषद का कार्यकर्ता राज्य का मुख्यमंत्री बन सकता है, एक आम सैनिक राज्य का कैबिनेट मंत्री बन सकता है। साथ ही उन्होंने कहा कि भाजपा में बूथ का कार्यकर्ता हो या देश का प्रधानमंत्री हर कोई अपने दायित्व को पूरे आत्मसमर्पण के साथ निभाता है। प्रधानमंत्री मोदी की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि 2014 में भाजपा की सरकार आते ही मोदी जी ने देश की बेटियों के लिए बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान चलाया जिससे कि नारी सशक्तिकरण को बल मिला। प्रधानमंत्री की अन्य योजनाओं के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि मोदी जी ने स्वच्छ भारत अभियान चलाकर देश की जनता तक स्वच्छता का संदेश दिया और एक सच्चे जनसेवक के रूप देश को गौरवान्वित किया। उन्होंने जन धन योजना , स्वास्थ्य क्षेत्र में आयुष्मान भारत योजना, युवाओं के लिए स्टार्टअप योजना और कौशल विकास योजना, माताओं और बहनों के लिए उज्जवला योजना, गरीब लोगो के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना , कोरोना काल के दौरान मुफ्त राशन वितरण , पूर्व सैनिकों के लिए वन रैंक वन पेंशन, भाजपा सरकार की अन्य योजनाओं की सफलता को कार्यकर्ताओं के समक्ष रखा।


कैबिनेट मंत्री ने बताया कि शहीदों के सम्मान में देश का पांचवा धाम सैन्य धाम गुनियालगांव देहरादून में बनाया जा रहा है। हमारी सरकार शहीद जवानों के सम्मान में उनके परिवारजनों को सम्मान पत्र देगी।

उन्होंने भाजपा के नवनियुक्त युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने मात्र 15 दिन में इतने फैसले ले लिए हैं कि विपक्ष के पास अब कोई मुद्दा नहीं बचा है। साथ ही उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री धामी ने उत्तरकाशी में आई आपदा के लिए 200 करोड़ रुपए का पैकेज जारी किया है और संतो द्वारा की मांग को देखते हुए देव स्थानम बोर्ड को स्थगित कर दिया है।
उन्होंने पार्टी के कार्यकर्ताओं से कहा कि चाहे सरकार कितना भी विकास कर दे, असली लड़ाई पोलिंग बूथ पर तय होती है इस कारण उन्होंने कार्यकर्ताओं को निर्देश देते हुए कहा कि 15 दिन के अंदर अपने बूथ प्रमुख और पन्ना प्रमुख का चयन तथा सत्यापन करें।
उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को कहा कि मास्क लगाएं, सैनिटाइजर का प्रयोग करें तथा अपनी सुरक्षा करें क्योंकि जब वह खुद सुरक्षित रहेंगे तभी जनता की सेवा कर सकेंगे। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि आगामी 2022 चुनाव को ध्यान में रखते हुए भाजपा सरकार की योजनाओं और सफलताओं को जनता तक पहुंचाये। साथ ही उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि जनता को टीकाकरण के लिए जागरूक करें।
बैठक में मंडल प्रभारी इतवार सिंह रमोला द्वारा राजनीतिक प्रस्ताव रखा गया जिसको उपस्थित सभी कार्यकर्ताओं ने सर्वसम्मति के साथ स्वीकार किया।

इस अवसर पर बैठक में मुख्य वक्ता शादाब शम्स, मंडल प्रभारी इतवार सिंह रमोला, मंडल अध्यक्ष राजीव गुरुंग, मंडल मीडिया प्रभारी अनुराग, संध्या थापा , पूर्व कैंट बोर्ड उपाध्यक्ष विष्णु गुप्ता , नामित पार्षद सुंदर सिंह कोठाल, मंडल महामंत्री राहुल रावत, शिवानी गुप्ता आदि उपस्थित रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल