कैबिनेट मंत्री जोशी ने गांव चलो अभियान के तहत गुनियालगांव में बूथ समिति तथा पन्ना प्रमुखों संग बैठक की।

देहरादून : कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने भारतीय जनता पार्टी के “गांव चलो अभियान” कार्यक्रम के तहत रविवार को मसूरी विधानसभा क्षेत्र के गुनियालगांव बूथ संख्या 109 जमोलीवाला में बूथ समिति और पन्ना प्रमुखों की बैठक ली। कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने सर्वप्रथम बूथ पर दीवार लेखन किया और पार्टी कार्यकर्ताओं से सरल ऐप तथा नमो ऐप भी डाउनलोड करवाये।
बैठक के दौरान काबीना मंत्री ने बूथ पर रहने वाले लाभार्थियों से जन संवाद किया और उनके अनुभवों को सुना। जिसमें आयुष्मान योजना, जन-धन, उज्जवला आदि योजनाओं के लाभार्थी उपस्थित रहे। कैबिनेट मंत्री ने ग्रामीण क्षेत्र में विभिन्न महिला स्वयं सहायता समूह की महिलाओं से भी संवाद किया और समूह के बारे में विस्तार से जानकारीली। मंत्री ने बताा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का संकल्प है कि देश में लखपति दीदीयों की संख्या में बढ़ोतरी करनी है इसी को ध्यान में रखते हुए धामी सरकार ने लखपति दीदीयों के लिए समूह निर्माण के काम को और अधिक गति से करने का प्रयास किया है। मंत्री जोशी ने प्रबुद्धजनों, विचार परिवार, आशा एवं आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं तथा बूथ पर सक्रिय विपक्षी दलों के पदाधिकारियों से भी भेंटवार्ता की और उन्हें केंद्र एवं राज्य सरकार के योजनाओं के पत्रक भेंट किये तथा सरकार द्वारा संचालित योजनाओं के बारे में जानकारी दी। इस दौरान कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने बूथ समिति के पदाधिकारियों को बूथ क्षेत्र में प्रत्येक व्यक्ति तक पहुंचकर प्रदेश एवं केंद्र सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं को बताकर लाभ दिलाने का कार्य करने का आह्वान किया।


भाजपा के गांव चलो अभियान के रात्रि प्रवास को सम्बोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कहा देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में लगातार प्रदेश को अग्रणी राज्यों में शामिल करने की दिशा में कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा प्रदेश सरकार सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास और सब का प्रयास के धेय के साथ लगातार कार्य कर रही है। उन्होंने कहा भाजपा सरकार का जो संकल्प है निश्चित अबकी बार 400 पार का जो नारा भाजपा ने दिया है, वह पूरा होगा और देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक बार फिर से देश के प्रधानमंत्री बनेंगे। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने केंद्र एवं राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने की अपील भी की। तय कार्यक्रम के तहत मंत्री गणेश जोशी रात्रि भोजन तथा प्रवास भी बूथ पदाधिकारी के निवास पर करेंगे।

इस अवसर पर बूथ अध्यक्ष किशन सिंह पुंडीर, शक्ति केंद्र संयोजक लक्ष्मण रावत, जिला पंचायत उपाध्यक्ष दीपक पुंडीर, ग्राम प्रधान सीता देवी, कैप्टन जयराम सिंह, योगेश बिष्ट आदि उपस्थित रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल