आगामी कैबिनेट में लाया जाएगा सैनिक कल्याण विभाग के आंदोलनरत कार्मिकों का प्रकरण – कैबिनेट मंत्री जोशी

देहरादून : सोमवार को प्रदेश के सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी द्वारा सैनिक कल्याण विभाग में उपनल के माध्यम से कार्यरत तथा विगत दिनों से आंदोलनरत कार्मिकों की समस्याओं के उचित समाधान हेतु उन्हें अपने कैम्प कार्यालय आमंत्रित कर वार्ता की।
सैनिक कल्याण मंत्री ने आंदलनरत कार्मिकों को आश्वस्त किया कि उनकी न्यायोचित मांगों पर सरकार की ओर संवेदनशीलता द्वारा कार्य किया जा रहा है। आंदोलित कार्मिकों द्वारा मांग की जा रही है कि उन्हें केन्द्रीय सैनिक बोर्ड की नियमावली के अनुसार विभागीय संविदा पर नियुक्त किया जाए तथा सातवें वेतन आयोग का लाभ दिया जाए। काबिना मंत्री द्वारा आंदोलनरत कार्मिकों को अवगत कराया गया कि इस प्रकरण को मंत्रिमण्डल की बैठक के समक्ष रखकर कैबिनेट की संस्तुति ली जाने की आवश्यकता है। इसलिए इस प्रकरण को आगामी कैबिनेट बैठक में प्रस्तुत किए जाने हेतु सचिव सैनिक कल्याण को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए जा चुके हैं।
इसके साथ ही, सैनिक कल्याण विभाग में नियुक्त ब्लॉक प्रतिनिधियों के मानदेय में वृद्धि के लिए भी कैबिनेट नोट तैयार किए जाने हेतु मंत्री द्वारा विभागीय सचिव को निर्देश दिए जा चुके हैं।
इस दौरान सैनिक कल्याण विभाग के कार्मिकों के अलावा टीडी भूटिया, कैप्टन चन्द्रवीर थापा, सुबेदार मेजर गजपाल सिंह नेगी आदि भी उपस्थित रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल