चिल्ड्रन्स अकादमी स्कूल के बच्चों ने वार्षिकोत्सव में अपनी प्रतिभा का किया प्रदर्शन।

मसूरी : चिल्ड्रन्स अकादमी स्कूल का वार्षिकोत्सव व क्रिसमस समारोह नन्हें बच्चों की बहुत ही सुंदर प्रस्तुति, फैशन शो, नृत्य आदि के साथ संपन्न हुआ इस मौके पर बच्चों वार्षिक पुरस्कार भी वितरित किए गये।
चिल्ड्रन्स अकादमी वार्षिकोत्सव में बच्चों ने ईश वंदना के बाद हिमाचली नृत्य, कविता पाठ, नृत्य, आदि की मनमोहक प्रस्तुति दी। वहीं फैन्सी डेªस शो में अपनी प्रतिभा का परिचय दिया। इस मौके पर मुख्य अतिथि अंग्रेजी लेखक गणेश सैली ने कहा कि मसूरी में अंग्रेजी एजुकेशन 1834 में शुरू हुई और 31 साल पुराने चिल्ड्रन्स अकादमी स्कूल में आया जहां बच्चों ने बहुत ही सुंदर कार्यक्रम प्रस्तुत किए बच्चों का आत्म विश्वास देखते ही बनता है। मसूरी शिक्षा का गढ रहा है यहां पर जान मेकनन ने मसूरी सेमेनरी लिडेल स्टेट में खोली थी। इस कार्यक्रम में बच्चों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। उन्होंने बच्चों का आहवान किया कि वे पढे, व मेहनत करें। सीख के ही आत्मविश्वास बढता है। स्कूल के निदेशक मुनीश मिश्रा ने कहा कि स्कूल का वार्षिकोत्सव है जिसमें सभी अभिभावक आये है जिसमें बच्चे अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर रहे हैं। इसका उददेश्य बच्चों की प्रतिभा को निखारना, आत्म विश्वास पैदा करना व उनका चहुंमुखी विकास करना है और इस तरह के कार्यक्रम से बच्चों अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलता है।

इस मौके पर स्कूल की प्रधानाचार्या एस बत्तरा ने बच्चों के समग्र व्यक्तित्व विकास को देखकर ऐसे कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं ताकि बच्चे अपनी प्रतिभा को निखारने के साथ इसका आनंद भी ले सके व बच्चों के अभिभावकों को अपने बच्चों की प्रतिभा के बारे में पता चल सके। उन्होंने बताया कि स्कूल 1992 में खोला गया था व मसूरी में नाम है व हर बच्चे पर विशेष ध्यान रखा जाता है। कार्यक्रम के अंत में बच्चों को वर्षभर की गतिविधियों के लिए पुरस्कार दिए गये। इस मौके पर आभा सैली, सुरेश गोयल, सहित बड़ी संख्या में अभिभावक भी मौजूद रहे।

Spread the love
Pradesh News

Recent Posts

सरकार अशासकीय विद्यालयों के राजकीयकरण को तैयार – डॉ. धन सिंह रावत।

देहरादून : विद्यालयी शिक्षा विभाग के अंतर्गत संचालित अशासकीय विद्यालयों के राजकीयकरण को लेकर राज्य…

1 day ago

प्रदेश सरकार लगातार पशुपालकों के हित में कार्य कर रही है – मंत्री सौरभ बहुगुणा।

देहरादून : दीपावली से पहले राज्य सरकार, दुग्ध उत्पादक किसानों को उनके लंबित बकाए का…

1 day ago

टिहरी झील में 24 किमी तैराकी करने वाले पिता व दो पुत्रों को सम्मानित किया।

मसूरी : गत 3 अक्टूबर को टिहरी झील में कोटि कालोनी से कंडी सौड़ तक…

1 day ago

मंत्री जोशी ने मसूरी विधानसभा क्षेत्र में निर्मित होने वाली सड़को का किया भूमि पूजन।

देहरादून : कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने सोमवार को मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण द्वारा स्वीकृत…

1 day ago