शहर कांग्रेस ने राजीव गांधी की जयंती पर किया याद।

मसूरी : शहर कांग्रेस ने भारत रत्न व देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जन्म जयंती पर उनके चित्र पर पुष्प् अर्पित कर श्रद्धांजलि दी व देश के विकास में किए गये कार्याें के लिए याद किया गया वहीं इस मौके पर एनएसयूआई के शहर अध्यक्ष बनने पर नवीन शाह का माल्यार्पण व मिष्ठान वितरित कर स्वागत किया गया।
शहर कांग्रेस कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में भारत रत्न एवं देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर उन्हें याद किया गया। इस मौके पर पूर्व विधाक व उत्तराखडं क्रिकेट एसोसिशन के अध्यक्ष जोत सिंह गुनसोला ने कहा कि राजीव गांधी ने ऐसे समय में सत्ता संभाली जब देश कठिन परिस्थितियों से गुजर रहा था वहीं उन्हें राजनैकि अनुभव भी नहीं था लेकिन उन्होंने सत्ता संभालने के बाद देश को एक नई दिशा दी व देश के विकास में अहम योगदान दिया। उन्होंने सूचना क्रांति का संचार किया वहीं जनता को सत्ता में भागीदारी के लिए 73वा व 74वां संविधान संशोधन किया। साथ ही महिलाओं को बराबरी का हक दिया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए शहर कांग्रेस अध्यक्ष अमित गुप्ता ने भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि गांधी परिवार ने आजादी से लेकर आजादी के बाद तक देश की सेवा की देश को विश्व मानचित्र पर सामने लाये व देश के लिए कुर्बानी दी। आज सत्तारूढ दल राहुल गांधी की बढती लोकप्रियता से घबराकर अनेक अनर्गल आरोप लगा रहे है। उन्होंने कहा कि आने वाले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ही देश की सत्ता पर काबिज होगी क्यों कि सभी दलों ने मिलकर कांग्रेस के नेतृत्व में आने का निर्णय लिया है। उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं का आहवान किया कि वे अभी से आगामी लोक सभा चुनाव के लिए तैयारी करें। इस मौके पर शहर एनएसयूआई के अध्यक्ष बनने पर नवीन शाह का कांग्रेस भवन में मार्ल्यापण कर स्वागत किया व मिष्ठान वितरित किया गया व उनसे अपेक्षा की गई कि वह छात्र संगठन को छात्रहित में आगे बढायेगे। इस मौके पर मेघ सिंह कंडारी ने भी सभा को संबोधित कर राजीव गांधी को श्रद्धांजलि दी।

इस मौके पर पूर्व सभासद राम प्रसाद कवि, रमेश राव, महिमानंद, छावनी परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष महेश चंद, नागेद्र उनियाल, युवा कांग्रेस मसूरी विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष वसीम खान, पूर्व सभासद भरोसी रावत नफीस खान, एजाज अहमद, चांद खान, सोनिका सिंह, सोनी खरोला, आदि मौजूद रहे।

Spread the love
Pradesh News

Recent Posts

सरकार अशासकीय विद्यालयों के राजकीयकरण को तैयार – डॉ. धन सिंह रावत।

देहरादून : विद्यालयी शिक्षा विभाग के अंतर्गत संचालित अशासकीय विद्यालयों के राजकीयकरण को लेकर राज्य…

1 day ago

प्रदेश सरकार लगातार पशुपालकों के हित में कार्य कर रही है – मंत्री सौरभ बहुगुणा।

देहरादून : दीपावली से पहले राज्य सरकार, दुग्ध उत्पादक किसानों को उनके लंबित बकाए का…

1 day ago

टिहरी झील में 24 किमी तैराकी करने वाले पिता व दो पुत्रों को सम्मानित किया।

मसूरी : गत 3 अक्टूबर को टिहरी झील में कोटि कालोनी से कंडी सौड़ तक…

1 day ago

मंत्री जोशी ने मसूरी विधानसभा क्षेत्र में निर्मित होने वाली सड़को का किया भूमि पूजन।

देहरादून : कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने सोमवार को मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण द्वारा स्वीकृत…

1 day ago