डीएलएफ फाउंडेशन द्वारा प्रदान की गई सीटी स्कैन मशीन का मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया लोकार्पण।

मसूरी : विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर, भारत के अग्रणी रियल एस्टेट डेवलपर डीएलएफ लिमिटेड की परोपकारी शाखा, डीएलएफ फाउंडेशन ने सभी के लिए स्वास्थ्य सेवा तक बेहतर पहुंच प्रदान करने हेतु सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रणालियों का समर्थन करते हुये उप-जिला अस्पताल, मसूरी को एक अत्याधुनिक सीटी स्कैन मशीन डोनेट की। यह सीटी स्कैन मशीन उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की गरिमामयी उपस्थिति में डोनेट की गई, जिन्होंने मसूरी और आसपास के क्षेत्रों के निवासियों को बेहतर और अधिक सुलभ स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने के प्रयासों के लिए डीएलएफ फाउंडेशन के इस पहल की सराहना भी की। वही इस अवसर पर डीएलएफ फाउंडेशन सीईओ गायत्री पॉल, कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी और अन्य गणमान्य व्यक्ति भी इस अवसर पर उपस्थित रहे।

इस पहल के लिए डीएलएफ फाउंडेशन को बधाई देते हुए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा, ” सभी के लिए स्वास्थ्य सेवा सुलभ बनाने हेतु मैं डीएलएफ फाउंडेशन के विचारशील प्रयासों की सराहना करता हूँ। मसूरी के लोगों, विशेष रूप से ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को अब सीटी स्कैन सेवाओं का लाभ उठाने के लिए दूर की यात्रा करने की आवश्यकता नहीं है।”

 

यह अत्याधुनिक सीटी स्कैन मशीन विशेष रूप से देहरादून, नई टिहरी और उत्तरकाशी जिले के दूरदराज के इलाकों से अस्पताल आने वाले मरीजों के लिए फायदेमंद साबित होगी।

डीएलएफ फाउंडेशन की सीईओ गायत्री पॉल ने कहा, “हमारा मानना है कि यह सीटी स्कैन सुविधा उप जिला अस्पताल में सार्वजनिक स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे को मजबूत करेगी और वंचितों को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा प्रदान करेगी। यह पहल हमारी ओर से एक छोटा सा प्रयास है जो सुनिश्चित करेगी कि चिकित्सा सेवाएं सभी के लिए सुलभ और सस्ती हों”

ज्ञात हो कि डीएलएफ फाउंडेशन ने अपनी निरंतर सीएसआर गतिविधियों के हिस्से के रूप में 2021 में भी लैंडोर सामुदायिक अस्पताल, मसूरी को एक आपातकालीन वेंटिलेशन मशीन भी प्रदान की थी।

डीएलएफ फाउंडेशन की स्थापना 2008 में डीएलएफ ग्रुप की परोपकारी शाखा के रूप में हुई थी। डीएलएफ फाउंडेशन की दृष्टि उन समुदायों को बदलना है जिनके साथ वे शिक्षा, स्वास्थ्य देखभाल और सामाजिक स्थिरता के क्षेत्रों में उच्च प्रभाव वाले हस्तक्षेपों के माध्यम से जीवन की बेहतर गुणवत्ता को सक्षम करने के संकल्प के साथ काम करते हैं, जो तत्काल और विस्तारित समुदायों के भीतर सभी हितधारकों के लिए स्थायी पारिस्थितिक तंत्र द्वारा समर्थित है।

यह अनुकूलित कार्यक्रमों और अभिनव संस्थानों के निर्माण के माध्यम से पूरा किया गया है जो भारत की वर्तमान विकास चुनौतियों का समाधान करते हैं और अन्य संस्थानों, पेशेवरों और विषय वस्तु विशेषज्ञों के साथ सहयोग करने हेतु नींव के लिए एक मंच प्रदान करके समुदायों के रुचि में निरंतर और विस्तृत प्रभाव प्रदान करते हैं।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल