यमुना वैली पब्लिक स्कूल के वार्षिक समाहरोह में हुए रंगारंग कार्यक्रम।

रिपोर्ट – अरविन्द थपलियाल

उत्तरकाशी : नौगांव के यमुना वैली पब्लिक स्कूल में आज वार्षिक उत्सव के मौके पर रंगारंग कार्यक्रमों का आयोजन किया गया, कार्यक्रम के मौके पर विभिन्न क्षेत्रों से जुडे़ लोगों ने हिस्सा लिया। बतादें कि स्कूल के डायरेक्टर शशी मोहन रंवाल्टा है और विद्यालय के संरक्षक डॉक्टर मनमोहन सिहं रावत हैं और मैनेजर सुनिल लोहनी व अभिभावक संघ अध्यक्ष कमला राणा हैं।
वार्षिक समाहरोह के अवसर पर सांस्कृतिक प्रतिभाओं और लोक कलाओं का मंचन हुआ ,कार्यक्रम के मौके पर विद्यालय की प्रधानाचार्य सीमा रावत ने अतिथियों का अभिवादन और धन्यवाद किया और बताया कि कोविड के बाद यह विद्यालय का पहला वार्षिक उत्सव है और इससे पहले विद्यालय में नौ वार्षिक समाहरोह हो चुके हैं,वहिं सीमा ने बताया कि उनका विद्यालय शुन्य की बराबर संख्या से आज 300के आसपास छात्र संख्या पर यह उनके शिक्षकों की मेहनत का प्रतिफल है।


कार्यक्रम के मौके पर रंवाल्टी बोली के नायक और महान साहित्यकार महावीर रंवाल्टा ने अपनी बोली भाषा को शिक्षा की कडी़ से जोड़ने पर जोर दिया और बताया कि रंवाई की पहचान हमारी बोली भाषा है और हम चाहे किसी भी जगह रहतें हों हमें अपनी बोली भाषा को प्राथमिकता देनी होगी।
कार्यक्रम के मौके पर मुख्य अतिथि भाजपा नेता कर्नल अजय कोठियाल ने छात्रों की शिक्षा पर जोर दिया और बताया कि समाज में शिक्षा ही एक बडा़ हत्यार है।
वार्षिक समाहरोह के मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष सत्येद्रं राणा, नगर पंचायत अध्यक्ष शशी मोहन राणा, बड़कोट नगर पालिका अध्यक्षा अनुपमा रावत, भाजपा नेत्री अमिता परमार,वरिष्ठ पत्रकार विजेद्र रावत, मनोज इष्टवाल, मोहन भुलानी, सहित दर्जनों गणमान्य और अभिभावक मौजूद रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *