कांग्रेस प्रदेश महामंत्री गोदावरी थापली ने मंत्री गणेश जोशी पर लगाये आरोप।

मसूरी : कांग्रेस की प्रदेश महामंत्री गोदावरी थापली ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मसूरी विधानसभा के विधायक व मंत्री गणेश जोशी ने दस साल में स्थानीय युवाओं को न रोजगार दिया, न मसूरी में कोई उच्चशिक्षा का संस्थान खोलने, चिकित्सा व आवास के लिए कोई प्रयास नहीं किया। जिसके कारण आम जनता परेशान है।
माल रोड पर एक रेस्टोरेंट में आयोजित पत्रकार वार्ता में प्रदेश कांग्रेस महामंत्री गोदावरी थापली ने कहा कि उन्होंने मसूरी नगर पालिका के सभासदों व छावनी के सभासदों के साथ बैठक की जिसमें सभी ने समर्थन देने का भरोसा दिलाया व उनके क्षेत्र की समस्याओं के समाधान का आश्वासन भी दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इस बार पूरी एकजुटता के साथ चुनाव लड़ेगी व प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि मसूरी के विधायक गणेश जोशी ने मसूरी की समस्याओं के समाधान के लिए कोई प्रयास नहीं किया। वह बतायें कि प्रदेश में मंत्री रहते हुए उन्होंने मसूरी के कितने बेरोजगारों को रोजगार दिया। मसूरी में कोई ऐसा लघु उद्योग खोला जिसमें यहां के बेरोजगारों को रोजगार मिल सके। उन्होंने यहां कि नासूर बन चुकी आवासीय समस्या के लिए क्या किया जबकि मसूरी में सबसे बड़ी समस्या आवास की है अगर यहां पर आवास नहीं बन सकते तो उनके लिए देहरादून क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवास योजना या अन्य योजनाओं में लाभ क्यों नहीं दिलाया। मसूरी में कुलड़ी क्षेत्र में एकमात्र सरकारी अस्पताल को बंद करवा दिया व कहा कि सिविल अस्पताल बनाया गया है लेकिन वहां पर कोई भी विशेषज्ञ चिकित्सक नहीं है ऐसे में जनता को उपचार के लिए देहरादून जाना पड़ता है। जबकि सेंट मेरी में विधायक निधि से चार लाख रूपया विधायक निधि से लगाया व उसके बाद अस्पताल बंद कर दिया गया। अगर वह जर्जर था तो विधायक निधि क्यों लगाई गई। वहीं विधायक निधि की बंदरबांट की गई व अपने चहेतों को कार्य दिया गया। उन्होंने चुनौती दी कि विधायक बतायें कि उन्होंने मसूरी के लिए कौन सी योजना दी। जिसको वह बता रहे हैं वह सभी कांग्रेस के कार्यकाल की है। मसूरी में रोजगार परक उच्च शिक्षा का कोई संस्थान नहीं खोला जिसके कारण यहां के बच्चों को या तो शिक्षा छोड़नी पड़ रही है या देहरादून जाकर शिक्षा ग्रहण करनी पड़ रही है। एमपीजी कॉलेज में विगत बीस वर्षों से रोजगार परक विषयों की मांग की जाती रही है लेकिन आज तक इस ओर ध्यान नहीं दिया गया यही नहीं महाविद्यालय में शिक्षकों की कमी के कारण छात्रों का भविष्य चौपट हो रहा है। उन्होंने कहा कि पालिका व छावनी के सभी सभासदों जिसमें कांग्रेस के साथ ही निर्दलीय सभासद भी थे उन्होंने पूरा समर्थन देने का भरोसा दिया है। इस  बार जनता ने परिवर्तन का मन बना लिया है व जनता का आहवान किया कि वह कांग्रेस के पक्ष में मतदान करें। उन्होंने आम आदमी पार्टी पर तंज कसते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी को कोई प्रत्याशी ही नहीं मिल रहा है वैसे भी मैदानी क्षेत्र की पार्टी का पहाड़ पर कोई प्रभाव नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि एक ओर प्रदेश सरकार कोरोना की गाइड लाइन जारी कर रात्रि कफर्यू लगा रही है वहीं दूसरी ओर मालरोड पर फूड फेस्टिवल लगा रही है इस दोहरी नीति से मसूरी के व्यवसायी प्रभावित हो रहे है जबकि नये साल को लेकर व्यापारी उत्साहित थे कि इस दौरान काम होगा लेकिन सरकार ने उनकी उम्मीदों पर पानी फेरने का कार्य किया।

इस मौके पर मेघ सिंह कंडारी, छावनी के पूर्व उपाध्यक्ष महेश चंद्र, पालिका सभासद प्रताप पंवार, दर्शन रावत, कुलदीप रौछेला, मनीषा खरोला, जसोदा शर्मा, आरती अग्रवाल, छावनी पूर्व सभासद सुशील अग्रवाल, पूर्व अध्यक्ष महिला कांग्रेस भरोसी रावत आदि मौजूद रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *