पूर्व कैबिनेट मंत्री मंत्री प्रसाद नैथानी के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन, हुई धक्का मुक्की।

अनिल भंडारी

श्रीनगर : अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार गांधी जयंती के अवसर पर श्रीनगर जल विद्युत परियोजना से प्रभावित ग्रामीणों की रोजगार व मुआवजा की मांगो, रेलवे प्रभावितों की मांगो को लेकर पूर्व मंत्री मंत्री प्रसाद नैथाणी ने रेलवे व पॉवर हाउस का कार्य ठप्प करने को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर प्रदर्शन करने की कोशिश की व भारी धक्का मुक्की के बाद भी पॉवर हाउस तक पहुंचने में असफल रहे। जिसके बाद उपजिलाधिकारी कीर्तिनगर सोनिया पंत से वार्ता के बाद पॉवर हाउस गेट पर ही धरने पर बैठ गए है।


कार्यक्रम के अनुसार पूर्व मंत्री व कार्यकर्ता पहले रेलवे का कार्य बंद करवाने को लेकर रानीहाट रेलवे कार्य स्थल पहुंचे तो गांधी जयंती अवकाश के कारण वहाँ पर पहले से ही कार्य बंद था इसी कारण वहाँ पर किसी भी अधिकारी से वार्ता नहीं हो पाई इसके बाद कार्यकर्ताओं ने पॉवर हाउस का रुख किया लेकिन भारी पुलिस बल के चलते गेट पर वेरिकेटिंग को पार नहीं कर पाए। जिसके बाद एसडीएम ने कहा कि शासन की ओर से आगामी 6 अक्टूबर को इसी संबंध में एक बैठक रखी गयी है जिसमे शासन प्रशासन व बांध से संबंधित बनी समितियों को आमंत्रित किया गया है जो भी मांगे होंगी उन पर बैठक में निर्णय लिया जाएगा। इसी बैठक के होने तक पूर्व मंत्री मंत्री प्रसाद ने आगामी 6 अक्टूबर तक पॉवर हाउस के गेट के सम्मुख कार्यकर्ताओं के साथ धारणा देने का निर्णय लिया है साथ ही चेतावनी दी है कि यदि पूर्व me निकाले गए 80 कर्मचारियों को काम पर वापस लेने धारी गांव के लोगो को उचित मुआवजा सहित सभी मांगो पर सही निर्णय नहीं लिया गया तो आगे की रणनीति तैयार कर आंदोलन किया जाएगा।


निर्धारित कार्यक्रम को लेकर जहां कांग्रेस कार्यकर्ता तैयारी में थे वहीं ठीक पहले प्रशासन की ओर से शुक्रवार को क्षेत्र में धारा 144 लगा दी गयी। जिस कारण सीमित संख्या में ही कार्यकर्ता एकत्रित हुए प्रशासन ने भी बड़ी संख्या में पॉवर हाउस व रेलवे गेट पर कोतवाल प्रभारी चन्द्र भान सिंह मय पुलिस बल को तैनात कर दिया गया था।

इस मौके पर ब्लॉक अध्यक्ष रघुबीर भंडारी, हरिश सकलानी, लाल सिंह नेगी, राकेश बिष्ट, लब्बू नौटियाल, केश्वानंद, राजेंद्र नयाल, सहित कई कार्यकर्ता शामिल थे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल