श्रीमद् भागवत महापुराण व श्रीमद् देवी भागवत में उमडी़ श्रद्वालूओं की भीड़।

– अरविन्द थपलियाल

उत्तरकाशी : नौगांव विकासखडं के ग्राम पंचायत भौंती में श्रीमद भागवत कथा व श्रीमद् देवभागवत कथा का आयोजन 25नवबंर से हो रहा है जो 1दिसबंर तक चलेगा।

श्रीमद् भागवत कथा में मुख्य व्यास कमल नयन संस्कृत विधालय पुरोला के प्रधानाचार्य शिवप्रसाद नौटियाल हैं जो भागवत कथा का रसपान करवा रहे हैं और श्रीमद देवीभागवत कथा का वाचन अजय कृष्ण महाराज कर रहे हैं और कथा के मंडापाचार्य विरेद्र प्रसाद नौटियाल और विद्वान विप्र मंडली के द्वारा अनुष्ठान को विधीविधान से किया जा रहा है।
कथा के प्रथम दिवस पर सुदंर कलस यात्रा निकाली गयी जिसमें सेकडो़ महिलाओं और कन्याओं ने हिसा लिया,कथा में छलेश्वर महाराज की डोली भी पंहुची जिसका श्रद्वालु दर्शन कर मन्नत मांग रहे हैं।
ग्राम पंचायत प्रधान विजयपाल पंवार व कनिष्ठ प्रमुख श्रीमति दर्शनी देवी ने बताया कि ग्राम पंचायत भौंति में सात दिवसीय श्रीमद भागवत व श्रीमद देवीभागवत का आयोजन छलेश्वर महाराज के सानिध्य में हो रहा है जिसमें समस्त ग्राम वासीयों और क्षेत्रवासीयों का भरपूर सहयोग मिल रहा है और आगंतुक श्रद्वालुओं के लिये पूरी व्यवस्था है।
ग्राम पंचायत भौंति के श्रीमद भागवत कथा में जय चौहान,सरदार सिहं राणा,जयेद्र सिहं नेगी,जयवीर नेगी,इंदर सिहं चौहान,सुरत सिहं,श्रीमती नीला देवी,प्रभा देवी सहित सभी ग्रामीणों ने श्रीमद भागवत कथा में रवांई मुंगसन्ति की जनता को आंमत्रित किया है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *