धनोल्टी विधायक पंवार ने विगत पांच दिनों से आपदा प्रभावित क्षेत्र में संभाला हुआ है मोर्चा, अधिकारियों को प्रभावितों की हर सम्भव मदद करने के दिए निर्देश।

टिहरी : धनोल्टी विधायक प्रीतम सिंह पंवार ने आपदा प्रभावित सकलाना क्षेत्र में विगत 5 दिनों से डेरा डाला हुआ है, उन्होंने उपजिलाधिकारी धनोल्टी स्वास्थ्य महकमें सहित पीएमजीएसवाई के आलाधिकारियों के साथ हर गावँ जाकर आपदा प्रभावित क्षेत्रों के क्षतिग्रस्त कार्यों का आंकलन करवाया।
गत 19 व 20 अगस्त को ख़ैरिमान सिंह क्षेत्र में आई दैवीय आपदा ने जहां सरखेत गावँ को तबाह कर दिया वहीं सकलाना क्षेत्र में कहर बरपाया।  इस आपदा ने कई गांवों से लेकर कस्बों को भारी नुकसान हुआ है।

धनोल्टी विधायक प्रीतम सिंह पंवार ने आपदा के बाद से ही क्षेत्र में डेरा डाल दिया है, जटिल भौगोलिक परिस्थियों में जकड़ा सकलाना के आपदा ग्रस्त क्षेत्रों में उन्होंने पैदल भ्रमण करके आम जनता के दुख दर्द को सुना वहीं उन्होंने उपजिलाधिकारी धनोल्टी लक्ष्मीराज चौहान, स्वास्थ्य, विद्युत, व पीएमजीएसवाई के अधिशासी अभियंता को साथ लेकर आपदाग्रस्त क्षेत्र के क्षतिग्रस्त कार्यों का आकलन करवाया। उन्होंने बताया कि सकलाना क्षेत्र में दैवीय आपदा की मार का जबर्दस्त नुकसान लोगों को झेलना पडा है। सड़कों से लेकर ग्रामीणों के घर, छानियां, सहित खेतीबाड़ी की क्षति हुई है जिससे लोगों की जिंदगियां सकंट मय बन चुकी है। उन्होंने बताया कि संकट के इस पल सरकार ग्रामीणों के साथ खड़ी है, ग्रामीणों को हर सुविधा मुहैया करवाने को लेकर उन्होंने स्वंय मोर्चा संभाला है, आपदा प्रभावित क्षेत्र का कोई घर भूखा ना रहे इस वजह वे कई किलोमीटर पैदल चलकर लोगों की सुध लेने में जुटे हुये है, और राशन आदि जरूरी सामान उपलब्ध करवा रहे है। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में आई आपदा के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मौके पर आकर क्षेत्र का भ्रमण करते हुऐ प्रशासन को फौरी तौर पर हर पीड़ित घर को हर सम्भव मदद का निर्देश जारी किया है। वहीं क्षतिग्रस्त कार्यों को चिन्हित करने के बाद निर्माण कार्यों को तेजी के साथ करवाया जायेगा।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल