डोईवाला विधायक का मसूरी में शॉल भेंटकर सम्मान किया।

मसूरी : डोईवाला विधानसभा क्षेत्र के विधायक बृज भूषण गैरोला का मसूरी के एक होटल के सभागार में क्षेत्र वासियों ने सम्मान समारोह आयोजित कर उन्हें शाल व गुलदस्ता देकर सम्मानित किया। इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि विधायक बृज भूषण गैरोला ने कहा कि उत्तराखंड राज्य बड़े संघर्ष के बाद मिला है इसलिए सभी को अपनी संस्कृति, बोलीभाषा को बचाने के लिए आगे आना चाहिए ताकि उत्तराखंडी बोली को आठवीं सूची में शामिल किया जा सके।
मसूरी पहुंचने पर डोईवाला के विधायक बृज भूषण गैरोला का क्षेत्र वासियों ने जोरदार स्वागत किया। इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि बृज भूषण गैरोला ने कहा कि विधायक बनना सेवा व मिशन है यह कोई व्यवसाय नहीं है इसलिए जनता की सेवा सबसे उपर होनी चाहिए क्योंकि उनके आशीर्वाद से वह विधानसभा में पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि उनकी डोईवाला विधान सभा में उत्तराखंड के हर क्षेत्र के लोग निवास करते हैं जिसके कारण उनका सभी लोगों के साथ संपर्क बढा है व वे दिन रात अपनी विधानसभा के विकास में लगे रहते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि जो क्षेत्र के लोग मसूरी में रहते हैं उनके परिवारों व पूर्वजों ने गांव से पलायन कर  मसूरी की सेवा की संघर्ष किया व आज वह यहां पर पूरे सम्मान के साथ आगे बढे है व शहर के विकास में लगे हैं। लेकिन साथ ही सभी को अपनी परंपराओं, अपनी संस्कृति को नहीं छोडना चाहिए व उसके प्रति जागरूक रह कर अपने बच्चों को भी उसी संस्कार व संस्कृति से जोड कर रखें। इस मौके पर पूर्व पालिकाध्यक्ष ओपी उनियाल, पूर्व सभासद सतीश ढौडियाल पूर्व जिला पंचायत सदस्य व टिहरी महिला मोर्चा जिला उपाध्यक्ष्ज्ञ विजय लक्ष्मी नौटियाल, महानगर महिला मोर्चा उपाध्यक्ष पुष्पा पडियार, संयोजक विजय रमोला, देव प्रयाग कीर्ति नगर जन कल्याण समिति के अध्यक्ष देवेद्र उनियाल, राज्य आंदोलनकारी प्रदीप भंडारी आदि ने भी सम्मान समारोह को संबोधित किया व कहा कि बृज भूषण गैरोला ने पूरे जीवन में संघर्ष किया, राज्य मंत्री का दर्जा रहा व जनता की सेवा में पूरा जीवन समर्पित कर दिया ऐसे संघर्षशील व्यक्तित्व के धनी गैरोला ने समर्पण भाव से जनता की सेवा की और कर रहे हैं। कार्यक्रम का संचालन करते हुए वरिष्ठ पत्रकार शूरवीर भंडारी ने उनके जीवन पर प्रकाश डाला व उनके व्यक्तित्व से मौजूद लोगों को अवगत कराया। सम्मान समारोह में देव प्रयाग कीर्ति नगर जन कल्याण समिति ने भी विधायक गैरोला को सम्मानित किया वहीं समिति के अध्यक्ष देवेद्र उनियाल एवं धनेंद्र पुंडीर ने उनसे मांग की कि लोस्तू के ग्राम मल्ली रिगोली के बमण खोला से दहरपाड़ा तक दो किमी रोड का निर्माण किया जाय, आछरीखुट में चिकित्सालय खोला जाय व मसूरी से घंिडयालधार तक बस सेवा शुरू की जाय। इस संबंध में समिति का एक प्रतिनिधि मंडल शीघ्र विधायक गैरोला से मिलेगा।

इस मौके पर कार्यक्रम संयोजक सुनील रतूड़ी, भाजपा मसूरी मंडल के उपाध्यक्ष अरविंद सेमवाल, अमित भटट, विजय बिंदवाल, नरेद्र पडियार, लक्ष्मी उनियाल, प्रमिला नेगी, अनीता पुंडीर, धनेंद्र पुंडीर, सीता पंवार, विनोद कंडारी, लीला कंडारी, सहित बड़ी संख्या में क्षेत्र वासी मौजूद रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *