दून स्कूल ने डीएम स्विंग मेमोरियल हॉकी ट्रॉफी पर किया कब्जा।

मसूरी : ओक ग्रोव स्कूल के मैदान में ओक ग्रोव स्कूल और द दून स्कूल देहरादून के बीच डीएम स्विंग मेमोरियल इंटर स्कूल हॉकी टूर्नामेंट का फाइनल मैच खेला गया। फाइनल मैच का उद्घाटन सेंट जार्ज के प्रधानाचार्य रमेश अमरनाथन, प्राचार्य और ओकग्रोव स्कूल नरेश कुमार ने संयुक्त रूप से किया। फाइनल मुकाबला द दून स्कूल ने ओकग्रोव को 2-1 से हरा कर जीता व ट्राफी कब्जाई।
ओकग्रोव स्कूल में खेले गये फाइनल मुकाबले में दून स्कूल की टीम की ओर से पहला तथा दूसरा गोल रघुराज सिंह सोढ़ी ने किया। टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी की ट्रॉफी हर्ष अग्रवाल और सर्वश्रेष्ठ गोल कीपर की ट्रॉफी द दून स्कूल के यशवीर तेवतिया को प्रदान की गई। टूर्नामेंट के मोस्ट प्रॉमिसिंग प्लेयर ओक ग्रोवस्कूल के स्वरित कुमार रहे।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि रमेश अमरनाथन  एवं नरेश कुमार ने विजेता टीम को सबसे प्रतिष्ठित ट्राफी प्रदानकी। रमेश अमरनाथन ने इस तरह के अच्छे हॉकी टूर्नामेंट के आयोजन के लिए स्कूल के प्रयासों की सराहना की। ओकग्रोव स्कूल के प्रिंसिपल नरेश कुमार ने कहा कि हॉकी के प्रति बच्चों में आज भी पहले की तरह जुनून है। नरेश कुमार ने आगे कहा कि टूर्नामेंट के आयोजन का मुख्य उद्देश्य हॉकी को बढ़ावा देना और खिलाड़ियों को एक मंच प्रदान करना है और उन्होंने विजेता टीम के सभी सदस्यों को बधाई भी दी। मैचो ंके राष्ट्रीय स्तर के रेलवे रेफरी विजय किशोर, गौरव भारद्वाज, रजनीशपांडे, विवके धर और ओ.पी कुमार थे। इनमें से गौरव भारद्वाज उत्तर रेलवे के अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी रहे हैं।

इस मौके पर सविता कुमारी, कुसुम कंबोज, हेडमिस्ट्रेस, ओकग्रोव सीनियर गर्ल्स स्कूल, आर.के. नागपाल इंचार्ज हेडमास्टर, ओकग्रोव बॉयज स्कूल, विनयकुमार, हेडमास्टर, ओकग्रोव जूनियर स्कूल, विपुल रावत, अतुल कुमार सक्सेना, अनुपम सिंह, एस.के. रजा, आरएन यादव, धैर्य नागपाल, अर्चना शंकर, शादाब आलम, अभिषेक रावत, प्रियंका रंजन, प्रमोद कुमार, जीडी रतूड़ी और स्कूल के अन्य फैकल्टी सदस्य मौजुदरहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *