फुटबॉल मैच – गढ़वाल स्पोर्टिंग क्लब देहरादून ने जीता फुटबॉल लीग 2022, कैबिनेट मंत्री जोशी ने किया खिलाड़ियों को पुरस्कृत।

देहरादून : कृषि, कृषक कल्याण, सैनिक कल्याण एवं ग्रामीण विकास मंत्री गणेश जोशी रविवार को देहरादून के पवेलियन ग्राउंड पहुंचे। जहां कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने 77वीं लाला नेमीदास फुटबॉल लीग 2022 फुटबॉल कार्यक्रम के समापन एवं पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में प्रतिभाग किया।
गौरतलब है कि 31 जुलाई 2022 से डिस्ट्रिक सॉसर एसोसिएशन द्वारा आयोजित इस फुटबॉल लीग में 24 टीमों ने भाग लिया। जिसमे आज फाइनल मैच गढ़वाल स्पोर्टिंग क्लब देहरादून और स्पोर्ट्स हॉस्टल देहारदून के बीच खेला गया। जिसमे गढ़वाल स्पोर्टिंग क्लब देहरादून की टीम ने फुटबॉल लीग 2022 को जीता और ट्राफी अपने नाम की।
मंत्री गणेश जोशी ने विजेता टीम को डीएफए देहरादून द्वारा दी गई धनराशि का 51 हजार रुपए का चेक और ट्रॉफी प्रदान की साथ ही उप विजेता टीम को भी ट्राफी और 31 हजार रुपए का चेक प्रदान किया।


इस अवसर पर मंत्री गणेश जोशी पुराने दिनों को स्मरण करते हुए कहा कि एक समय ऐसा होता था कि यहां बैठने के लिए टिकट लिया जाता था इस मैदान पर कई खिलाड़ियों ने यहां खेला है कई खिलाड़ी इस मैदान निधि है लेकिन धीरे-धीरे देहरादून की फुटबॉल समाप्त हो गई मंत्री जोशी ने कहा कि उसको जिंदा करने की आवश्यकता है मंत्री जोशी ने यह विश्वास दिलाते हुए कहा कि फुटबॉल लीग को अगले साल बड़े स्तर पर आयोजित किया जाए और जो भी सरकार की तरफ से मदद होगी वह की जायेगी। मंत्री जोशी ने कहा कि प्रदेश में खेलो को बढ़ावा देने के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी लगातार प्रयासरत है। वहीँ मंत्री जोशी ने कहा कि खिलाड़ियों के अंदर एक टीम भावना होती है, मिलकर साथ चलने की भावना होती है।उसके अंदर हार को बचाने की क्षमता होती है वहीं दूसरी तरफ जीत को बर्दाश्त करने की भी क्षमता खिलाड़ी के अंदर होती है। मंत्री जोशी ने कहा कि खेल अवश्य खेलना चाहिए खेल से शरीर और मन भी स्वस्थ रहता है। इस अवसर पर मंत्री गणेश जोशी विजेता टीम को बधाई और शुभकामनाएं दी और सभी खिलाड़ियों के उज्वल भविष्य की कामना की।
इस अवसर पर संरक्षक संतोष बडोनी, देवेंद्र गुसाईं, अजय कार्की, डीडीएसए अध्यक्ष राम प्रसाद, मंडल अध्यक्ष पूनम नौटियाल, भूपेंद्र कठेत सहित कई लोग उपस्थित रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल