कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने ली भाजपा की सदस्यता।

देहरादून : भाजपा की रीति नीति और सिद्धांतो से प्रभवित होकर कई विपरीत विचारधारा के दलों के वरिष्ठ नेता भाजपा का रुख कर रहे है। आज इसमें कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व में मंत्री रहे किशोर उपाध्याय का नाम भी जुड़ गया है।
बृहस्पतिवार को कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। भाजपा प्रदेश मुख्यालय में आयोजित इस सदस्यता ग्रहण समारोह में केंद्रीय मंत्री व उत्तराखंड चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी, राज्य मंत्री अजय भट्ट व प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक की उपस्थिति में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। इस अवसर केंद्रीय मंत्री एवं उत्तराखंड चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी का स्वागत करते हुए किशोर उपाध्याय ने कहा कि वह राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के कार्यों से प्रभावित होकर भारतीय जनता पार्टी में आए हैं, यह सुखद अहसास है।


प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा भारतीय जनता पार्टी के विचारों से और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास कार्यों से प्रेरित होकर आज किशोर उपाध्याय भारतीय जनता पार्टी के परिवार के सदस्य बन गए हैं । पिछले 4 वर्षों से वह भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री की नीतियों से प्रेरित होकर अलग-अलग मंचों से कई बार प्रशंसा कर चुके हैं। हमारे विकास के कार्यों को नई गति देने के लिए अपना वह प्रमुख प्रयास करेंगे।
भाजपा में शामिल होने के बाद किशोर उपाध्याय ने कहा “यथा नाम तथा रूप”। यानि यह संगठन जिस नाम का है उसी रूप का भी है, यहां कथनी और करनी में कोई अंतर नहीं होता। उन्होंने कहा उत्तराखंड आंदोलन में एक गिलहरी के रूप में अजय भट्ट, अजय टम्टा के साथ कार्य किया और हम राजनीतिक दृष्टि से अलग-अलग पार्टी में थे, परंतु हमारा देह एक ही था उत्तराखंड जिस मकसद से बना है उस कार्य को मिलकर पूर्ण करें। मुझे पूर्ण विश्वास है आने वाले दिनों में हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में उत्तराखंड को भारत राष्ट्र के सबसे अग्रणी राज्यों में देखेंगे। उन्होंने कहा सार्वजनिक जीवन का एक ही देह है कि उत्तराखंड अपने शिखर को प्राप्त करें। यहां की गंगा को देखने के लिए पूरा विश्व आता है उसी प्रकार उत्तराखंड के प्रत्येक भूभाग पर इस प्रकार का सार्वजनिक विकास हो कि उसकी चर्चा पूरे विश्व में हो। उत्तराखंड में प्रगति का सोपान तय करें ऐसा ऐसा हमारा सूक्ष्म प्रयास रहेगा। जल-जंगल के मुद्दों को लेकर आगे बढ़ेंगे और 45 साल तक जिस प्रकार सार्वजनिक जीवन में एक भावना के रूप में कार्य किया है उसको पूर्ण करने का प्रयास। वहीं कई जिलों में भी दूसरे दलों के वरिष्ठ नेताओं ने भाजपा की सदस्य्ता ली।


इस अवसर पर भाजपा के वरिष्ठ नेता इस कार्यक्रम में उपस्थित रहे उसमें मुख्य रूप से राज्यसभा सांसद नरेश बंसल, अजय टम्टा, प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ देवेंद्र भसीन, अनिल गोयल, प्रदेश कोषाध्यक्ष पुनीत मित्तल व गणमान्य वरिष्ठ पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल