भारतीय सेना में गोर्खाली समाज का बड़ा योगदान है – मंत्री गणेश जोशी

देहरादून : प्रदेश के कृषि, कृषक कल्याण, सैनिक कल्याण, ग्राम्य विकास मंत्री गणेश जोशी ने आज देहरादून गढ़ी कैंट में गोर्खाली सुधार सभा द्वारा आयोजित “हाम्रो दशैं सांस्कृतिक महोत्सव” में प्रतिभाग किया। कार्यक्रम में टिहरी सांसद माला राज्य लक्ष्मी शाह एवं आयुर्वेदाचार्य पतंजलि आचार्य बाल कृष्ण भी मौजूद रहे। वहीं कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलित कर किया गया। इस अवसर पर मंत्री जोशी और आचार्य बाल कृष्ण न राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी जयंती पर उन्हें पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर उन्होंने मेधावी छात्रों और विभिन्न क्षेत्रों में सराहनीय कार्य करने वालों को सम्मानित भी किया।


वहीं मंत्री गणेश जोशी ने कहा किसी भी समाज की पहचान उसकी सांस्कृतिक विरासत से होती है, और अपनी संस्कृति को जिंदा रखने का काम गोर्खाली सुधार सभा कर रही है। मंत्री जोशी ने कहा कि हमारा देश त्योहारों का देश है। मंत्री जोशी ने सभी को हमरो दशे पर्व की बधाई और शुभकामनाएं दी और कहा कि भारतीय सेना में गोर्खाली समाज का बड़ा योगदान है मंत्री जोशी ने कहा कि पिछले साल इसी कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने घोषणा कि थी गोर्खाली सुधार सभा के भवन जीर्णोधार का और गोरखा मिलिट्री इंटर कॉलेज के जीर्णोधार के कार्य किया लिए धन राशि स्वीकृत हो चुकी है शीघ्र ही कार्य प्रारंभ किया जायेगा।


मंत्री जोशी ने गोर्खाली सुधार सभा से अपेक्षा की अगली बार इस कार्यक्रम का आयोजन बड़े स्तर पर किया जाए। वहीं मंत्री जोशी ने कहा कि आज सैनिकों के सम्मान के लिए उत्तराखंड में पांचवे धाम सैन्य धाम का निर्माण किया जा रहा है। जिसमे शहीदों के आंगन की मिट्टी से सैन्य धाम का निर्माण किया जा रहा है। इसके साथ ही मंत्री जोशी ने कहा कि राज्य सरकार ने यह संकल्प लिया है राज्य के 25 वर्ष पूर्ण होने पर प्रदेश हर क्षेत्र में आगे हो इस दिशा में निरंतर प्रयास कर रही है।

इस अवसर पर टिहरी सांसद, माला राज्य लक्ष्मी शाह, पतंजलि आयुर्वेदाचार्य आचार्य बाल कृष्ण, अध्यक्ष पदम सिंह थापा, मोहन कार्की, बिरगेडियर पी. एस. गुरुंग, कर्नल आर. एस छेत्री, कर्नल डी. बी. थापा, सहित कई लोग उपस्थित रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *