पेयजल निगम की अनियमितताओं के खिलाफ क्रमिक अनशन चौथे दिन भी जारी।

अनिल भंडारी

श्रीनगर : विकासखंड कीर्तिनगर के पैंडुला ग्राम सभा के निवासियों द्वारा पेयजल निगम की अनियमितताओं के खिलाफ क्रमिक अनशन चौथे दिन भी जारी रहा। ग्राम प्रधान व प्रधान संघ के ब्लॉक अध्यक्ष सुनय कुकशाल का कहना है कि उनके द्वारा समय समय पर विभाग को अवगत करवाने के बाबजूद भी समस्याएं जैसी की तैसी बनी हुई हैं। गांव वासियों के द्वारा आज क्रमिक अनशन के चौथे दिन तक भी कोई जिम्मेदार अधिकारी समस्याओं के समाधान के लिए अनशन स्थल पर नही आया जिससे आक्रोशित ग्रामीणों ने पेयजल निगम के अधिशासी अभियंता व विभाग का पुतला जलाकर अपना विरोध जाहिर किया।

प्रधान कुकशाल का कहना है कि गांव के राजस्व ग्राम ककड़पाली,अडेली,बाकोला, व पिपोला को मलेथा कपरोली पेयजल योजना से जोड़े जाने, जल जीवन मिशन के तहत अंबेडकर गांव अमरोली को हर घर नल से जोड़ने की कार्यवाही के दोषी कर्मियोके खिलाफ कार्यवाही, उपजाऊ भूमि पर टैंक निर्माण व लछमोली – हडिमधार पेयजल योजना के जीर्ण शीर्ण टैंक के पुनर्निर्माण की मांगों पर यदि शीघ्र विभाग द्वारा उचित कार्यवाही नही की जाती है तो ग्रामीणों द्वारा और उग्र आंदोलन किया जाएगा।

क्रमिक अनशन के चौथे दिन आशुतोष पोखरियाल, नरेश बिष्ट, प्रतिमा देवी, विजय लक्ष्मी, किरण देवी, कुसुमा देवी, उपेंद्र कुमार, मूर्तिराम, शिव सिंह व उदय सिंह आदि मौजूद रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *