दुर्घटनाओं को आमंत्रण दे रहा है हेलंग उर्गम मोटर मार्ग हनुमान मंदिर के समीप।

रिपोर्ट – विनय उनियाल

चमोली : पंचम केदार कल्पेश्वर महादेव मंदिर एवं पंचबदरी ध्यान बदरी उर्गम घाटी के 20 गांवों को जोड़ने वाला मोटर मार्ग किमी 2 पर बेहद खराब हो गया है जहां पर कभी भी दुर्घटना घट सकती है। जगह जगह जर्जर सड़क के कारण ग्रामीणों एवं पर्यटकों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। हेलंग उर्गम मोटर मार्ग पर हनुमान मंदिर के समीप वाहन रपट रहे हैं कभी भी बड़ी अनहोनी हो सकती है बार बार प्रशासन को अवगत कराने के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं हो रही है। उर्गम घाटी के जनप्रतिनिधियों ने जिला अधिकारी चमोली एवं पीएमजीएसवाई को ज्ञापन भेजकर शीघ्र कार्यवाही की मांग की।

अध्यक्ष प्रधान संघ जोशीमठ अनूप नेगी ने कहा –

पंच बद्री ध्यान बदरी एवं पंचम केदार कल्पेश्वर महादेव मंदिर को जोड़ने वाला एकमात्र हेलंग उर्गम मोटर मार्ग किमी 2 पर हनुमान मंदिर के समीप बेहद खराब है जहां पर कभी भी बड़ी घटना हो सकती है जिला अधिकारी चमोली एवं पीएमजीएसवाई को ज्ञापन भेजा गया है यदि तीन दिन के भीतर कार्यवाही नहीं हुयी तो उक्त स्थान पर घाटी के जनप्रतिनिधियों द्वारा धरना दिया जायेगा।

 

प्रधान उर्गम मिंकल ने कहा –

हेलंग उर्गम मोटर मार्ग की दशा बेहद दयनीय है इस मार्ग पर हर दिन सैकड़ों ग्रामीण पर्यटक यात्रा करते है। सड़क पर यात्रा करना बेहद ख़तरनाक हो गया है मैं शासन प्रशासन से अनुरोध करती हूं कि यदि तीन दिन के भीतर कार्यवाही नहीं हुई तो चौथे दिन उर्गम घाटी की जनता को लेकर उग्र आन्दोलन किया जायेगा।

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *