अधर्म पर धर्म की जीत का पर्व होलिका दहन पारंपरिक रीति से किया गया।

मसूरी : प्रभु भक्त प्रहलाद की भक्ति व बुराई पर सच्चाई की जीत का पर्व होलिका दहन पर्यटन नगरी में धूमधाम से पारंपरिक रीति रिवाज के साथ मनाया गया। इस मौके पर स्थानीय निवासियों सहित पर्यटकों ने होलिका दहन का आनंद लिया व एक दूसरे को होली की बधाई दी।
पर्यटन नगरी मसूरी में लंढौर में श्री सनातन धर्म मंदिर समिति की ओर से  संस्कृत महाविद्यालय के समीप, श्री राधाकृष्ण मंदिर की ओर से शहीद भगत सिंह चौक व श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर की ओर से गांधी चौक पर होलिका बनाई गई। जिसका महिलाओं ने दिन के समय पूजा की, प्रसाद चढाया व सूत का धागा होलिका पर लपेटा व जल चढाया व परिक्रमा की। व शा को सात बजे होलिका दहन किया गया। श्री सनातन धर्म मंदिर से ढोल वादन के साथ होलिका स्थल पर गये व पूजा अर्चना के बाद होलिका दहन किया गया व लोगों ने एक दूसरे को गुलाल लगा कर होली की गले मिलकर बधाई दी। इस मौके पर सनातन धर्म मंदिर सभा के अध्यक्ष दीपक गुप्ता, सचिव नीरज अग्रवाल सहित मंदिर समिति के लोग मौजूद रहे, वहीं शहीद भगत सिंह चौक पर भी सात बजे होलिका दहन किया गया जिसमें बड़ी संख्या में स्थानीय निवासियों सहित पर्यटको ने भाग लिया। व मधुर संगीत के बीच होलिका दहन किया गया व एक दूसरे को गले लगाकर होली की बधाई दी।

इस मौके पर धन प्रकाश अग्रवाल, सतीश ढौडियाल, व्यापार संघ के अध्यक्ष रजत अग्रवाल, जगजीत कुकरेजा, शिव अरोडा आदि बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे। वहीं गांधी चौक पर भी होलिका दहन किया गया वहां भी स्थानीय लोगों के साथ पर्यटकों ने होलिका दहन का आनंद लिया। वहीं बड़ी संख्या में विभिन्न मुहल्लों में भी होेलिका दहन किया गया व प्रसाद वितरित किया गया।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *