पढ़ेगा उत्तराखंड तो बढ़ेगा उत्तराखंड अभियान का हुआ आरंभ।

देहरादून : भारतीय जनता युवा मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नेहा जोशी के जन्म दिवस पर देहरादून के राजकीय बालिका इंटर कॉलेज से “पढ़ेगा उत्तराखंड बढ़ेगा उत्तराखंड” अभियान का आरंभ किया गया। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नेहा जोशी ने उपस्थित मीडिया कर्मियों को बताया कि अभियान के अंतर्गत आज प्रथम चरण में देहरादून से बच्चों को पुस्तिका ( नोटबुक) वितरण करने का कार्य आरंभ किया गया है। प्रथम चरण में गढ़वाल के जिलों उत्तरकाशी, टिहरी, चमोली, रुद्रप्रयाग, हरिद्वार तथा द्वितीय चरण में कुमाऊं के अल्मोड़ा, बागेश्वर , चंपावत, नैनीताल, उधम सिंह नगर, पिथौरागढ़ में पुस्तिकाएं वितरण की जाएगी।
उपरोक्त अभियान का लक्ष्य बालक बालिकाओं को पुस्तिकाएं वितरण के साथ ही उन्हें तथा उनके परिवार को राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों से अवगत कराना है। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भाजपा प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय कुमार ने नेहा जोशी को साधुवाद देते हुए कहा कि एक बालिका को शिक्षित करने का मतलब है पूरे परिवार का शिक्षित करना। हम सौभाग्यशाली है कि उत्तराखंड शिक्षा दर देश के अग्रणी राज्यों में है, नेहा जोशी एवम शिक्षा क्षेत्र में कार्य कर रहे नागरिकों का यह प्रयास उसे प्रथम स्थान पर ले जाएगा।
अपनी बेटी के जन्मदिवस के अवसर पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने राजकीय बालिका इंटर कॉलेज के छात्र छात्राओं को स्टडी टेबल देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि आज अत्यंत आवश्यक है कि बेटियां अपने पैरों पर खड़े हो शिक्षित बने तथा आत्मविश्वास से भरकर हर क्षेत्र में अग्रणी होकर अपने परिवार तथा उत्तराखंड को गौरवान्वित करें।

कार्यक्रम में निर्मला जोशी, महेश नागिया, अनुज रोहिला, मयंक जोशी, अंशुल चावला, राज जोशी, देवेंद्र बिष्ट, भावना चौधरी उपस्थित रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *