मसूरी ट्रेडर्स एंड वेलफेयर एसोसिएशन के धरना प्रदर्शन का इम्पैक्ट, माल रोड का कार्य शीघ्र पूरा करने को लेकर अधिशासी अभियंता ने किया निरीक्षण।

मसूरी : मसूरी ट्रेडर्स एंड वेलफेयर एसोसिएशन ने माल रोड के सौदर्यीकरण में लापरवाही करने व समय से कार्य पूरा न करने पर लोक निर्माण विभाग के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया था जिसके बाद विभाग की नींद खुली व लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभिययंता जितेंद्र त्रिपाठी ने मसूरी पहुंचकर माल रोड के कार्य का निरीक्षण किया व अधिकारियों का आवश्यक निर्देश दिए। वहीं मलवा दो दिन में हटाने को कहा।
लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभिंयता जितेंद्र त्रिपाठी ने निरीक्षण के बाद पत्रकारों को बताया कार्य में विलंब हुआ है जिसका प्रमुख कारण अन्य विभागों के साथ तालमेल का अभाव रहा वहीं मुख्यतः रोड के नीचे सभी लाइनें है जिसके कारण परेशानियां हुई है। इसलिए सभी विभागों का निरीक्षण के लिए बुलाया गया व उन्हें कहा कि वे अपने कार्य शीघ्र पूरा कर लें। ताकि मालरोड का सौदर्यीकरण निर्धारित समय सीमा से पूरे किए जा सकें। उन्होंने कहा कि मालरोड पर चौकों पर कॉब्लिंग का कार्य 30 मई तक पूरा कर लिया जायेगा वहीं जो रोड के किनारे कॉब्लिंग होनी है वह आगामी एक माह में पूरा कर लिया जायेगा। वहीं जो अनावश्यक मलवा पड़ा है उसे दो दिन में हटा दिया जायेगा।

निरीक्षण के दौरान मौजूद मसूरी ट्रेडर्स एंड वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष रजत अग्रवाल ने व्यापार संघ ने रोड का कार्य पूरा करने के लिए धरन प्रदर्शन किया था जिस पर विभाग की नींद खुली और लोनिवि के अधिशासी अभियंता मसूरी आये व पूरी मालरोड का निरीक्षण किया व उनसे अच्छे वातावरण में वार्ता हुई। जिस पर उन्होंने कहा कि वह व्यापारियों व पर्यटकों को हो रही असुविधा हो रही है उसे देखते हुए कार्य शीघ्र पूरा किया जायेगा वहीं यह भी कहा कि कार्य रात को किया जायेगा ताकि दिन में पर्यटकों को परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि निरीक्षण के दौरान सभी संबंधित विभाग मौजूद रहे व विश्वास दिलाया कि मई अंत तक कार्य पूरा कर लिया जायेगा, मलवा हटाया जायेगा। उन्होंने प्रदेश सरकार का आभार व्यक्त किया कि उनकी मांगों पर सरकार ने गंभीरता से लिया व कार्य पूरा करने का भरोसा दिया। विभाग से कहा गया कि मालरोड को दस भागों में बांट कर दो सौ मीटर के पैच पर पहले कार्य पूरा करें व उसके बाद आगे दो सौ मीटर का कार्य करें ताकि परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि मसूरी की आर्थिकी का आधार पर्यटक है और इस लिए एसोसिएशन ने एक पोस्टर निकाला जिसमें पर्यटकों को हो रही असुविधा के लिए क्षमा याचना की गई जिससे पर्यटक प्रभावित हुए व कई ने कहा कि मसूरी के लोगों को पर्यटकों की चिंता है, उन्होंने कहा कि मसूरी की छवि खराब न हो इसका प्रयास करते रहेंगे।

इस मौके पर नायब तहसीलदार विनोद तिवारी, सहित जल संस्थान व अन्य विभागों के अधिकारियों सहित एसोसिएशन के महामंत्री जगजीत कुकरेजा भी मौजूद रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *