15दिनों में लंढौर बाजार को हेरिटेज लुक देने का कार्य होगा शुरू।

मसूरी : शहर के लंढौर बाजार के दुकानदारों ने नगर पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता से पालिका कार्यालय में विभिन्न समस्याओं के समाधान पर वार्ता की। जिसमें लंढौर बाजार को हेरिटेज बाजार बनाने की मांग पर शीघ्र कार्य शुरू करने का आश्वासन पालिकाध्यक्ष ने दिया व बताया कि आगामी 15 दिनों में कार्य शुरू हो जायेगा।
लंढौर बाजार के दुकानदारों ने पालिका कार्यालय में पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता से वार्ता की जिसमें व्यापारियों ने अवगत कराया कि जब लंढौर में पालिका ने तीन करोड़ की लागत से पार्किग का निर्माण करवाया था तब घोषणा की थी कि शीघ्र ही लंढौर बाजार को हेरिटेज बाजार बनाया जायेगा, लेकिन अभी तक इस दिशा में कार्य नहीं हो पाया। जबकि लंढौर बाजार की आर्थिकी लगातार कमजोर हो रही है अगर बाजार को हेरिटेज लुक दिया गया तो इस क्षेत्र में पर्यटन बढेगा व लोगों को रोजगार मिलेगा। वहीं लंढौर बाजार के घंटाघर के सार्वजनिक शौचालय में गंदगी है, जिस पर पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने कहा कि आगामी 15 दिनों में लंढौर बाजार का कार्य शुरू कर दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि बाजार की संपत्तियां प्राइवेट होने के कारण विलंब हुआ है क्योंकि जब तक भवन स्वामी पालिका को अनापत्ति नहीं देंगे तब तक किसी के भवन को छेड़ा नहीं जा सकता। जैसे ही भवनों की स्वीकृति मिल जायेगी कार्य शुरू कर दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि लंढौर की बड़ी समस्या पार्किंग की दूर की गई है ताकि लंढौर में जाम न लगे व अब बाजार को हेरिटेज लुक दिया जायेगा, दुकानों के फ्रंट एक जैसे बनेगे बोर्ड एक जैसे होंगे वहीं गुरूद्वारा चैक का भी सौंदर्यीकरण किया जायेगा। उन्होंने घंटाघर शौचालय की शिकायत पर तत्काल पालिका स्वास्थ्य विभाग को सफाई के निर्देश दिए।

इस मौके पर दुकानदारों ने पालिकाध्यक्ष का आभार व्यक्त किया कि उन्होंने पार्किंग बनाई व अब लंढौर को हेरिटेज लुक दिया जायेगा जिससे लंढौर बाजार में पर्यटन को बढावा मिलेगा। इस मौके पर रवि गोयल, परमजीत कोहली, पंकज अग्रवाल, त्रिलोचन सिंह, शानू वर्मा, सुनील पंवार, खुशदेव सिंह, परमवीर खरोला, सुशील अग्रवाल, पालिका सभासद पंकज खत्री, नंदलाल सोनकर आदि मौजूद रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *