आर्यम रंगोत्सव में बिखरे भक्ति ,शक्ति सात्विक युक्ति के रंग,सब शिव प्रेम में सराबोर।

मसूरी : देवभूमि उत्तराखंड के सघन प्राकृतिक सानिध्य में सक्रिय भगवान शंकर आश्रम में इस वर्ष का होली का त्यौहार अभूतपूर्व हर्षोल्लास से संपन्न हुआ। देश विदेश से पधारे 600 आर्यम भक्तों ने दिव्य होली खेली।सिर्फ फूलों और इत्र के साथ पूज्य गुरुदेव के साथ खेली गई इस होली में भक्ति, शक्ति और सात्विक युक्ति के रंग जमकर बिखरे। शिव प्रेम में सराबोर श्रद्धालु घंटों भजनों पर थिरक कर अपने आराध्य का मनन करते रहे।
आर्यम इंटरनेशनल फाउंडेशन की अधिशासी प्रवक्ता माँ यामिनी श्री के अनुसार पूज्य गुरुदेव श्री आर्यम जी महाराज के आह्वान पर प्रतिवर्ष कृत्रिम रंगों से परे पूर्ण प्रकृति से युक्त आध्यात्मिक होली उत्सव का आयोजन किया जाता है। इस बार भी गुरुदेव का आशीर्वाद पाने और भक्तिरस का आनंद चखने के लिए आर्यम शिष्यों का ताँता लग गया।
सहारनपुर से पधारे श्रवण गुप्ता, याशिका गुप्ता द्वारा संचालित ‘सुंदर कांड एवं राम चरित मानस मण्डल’ भजन टोली ने गीत संगीत की मधुरिम तानों के बीच उपस्थितों को थिरकने के लिए विवश कर दिया। उनके साथ आये शिवम् शर्मा, हिमांशु आर्य द्वारा प्रस्तुत श्री कृष्ण और भगवान शिव की रुद्र लहरियों पर श्रद्धालु घंटों मंत्र मुग्ध होकर आनंद सागर में डुबकियाँ लगाते रहे।जालंधर से पधारे सुखजीत सिंह, सुखविंदर कौर , सुखविंदर सिंह, सतवन्त कौर , तुषार , मृणाल ने गुरु ग्रंथ साहिब के शब्दों की अमृतवर्षा की।


सभी भक्तों ने एक दूसरे को इत्र और पुष्प वर्षा कर सभी के कल्याण की कामना की। आश्रम की ओर से इस अवसर पर पारंपरिक भोज्य पदार्थों का प्रसाद वितरण किया गया ।
आयोजन को सफल बनाने में हर्षिता आर्यम, अक्षिता श्री, रेखा श्री, प्रतिभा श्री, उत्कर्ष सिंह, श्वेता जायसवाल, अविनाश जायसवाल, सुनील कुमार आर्य, प्रशांत आर्य, प्रीतेश आर्य, सुनील कुमार, रवि शर्मा, अशोक बरुई, रोहित वेदवान, अक्ष कुशवाहा, शालिनी श्री, गौरव स्वामी, नीतू गुप्ता, सीमा यादव, आरुषि , रश्मि , निशा शर्मा आदि का सहयोग रहा।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *