जनपद उत्तरकाशी में पटवारी/लेखपाल की भर्ती परीक्षा की तैयारीयों में जुटा जिला प्रशासन,नोडल अधिकारीयों को डीएम ने दिये निर्देश।

रिपोर्ट: अरविन्द थपलियाल

उत्तरकाशी : जनपद में 8 जनवरी रविवार को आयोजित होनी वाली पटवारी/लेखपाल भर्ती परीक्षा की तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी अभिषेक रुहेला ने नामित नोडल अधिकारियों, जोनल अधिकारियों एवं सेक्टर मजिस्ट्रेटों की महत्वपूर्ण बैठक ली।
एनआईसी सभागार में आयोजित बैठक में जिलाधिकारी ने पूरी भर्ती परीक्षा को सफलतापूर्वक एवं पारदर्शिता के साथ सम्पन्न कराने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने जनपद में बनाएं गए परीक्षा केंद्रों में अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए मूलभूत सुविधाओं को दुरुस्त करने के निर्देश सम्बंधित अधिकारियों को दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि आयोग द्वारा जारी निर्देशों के क्रम में पूरी भर्ती प्रक्रिया को सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में सम्पन्न कराई जाएगी। इसलिए सभी केंद्रों में सीसीटीवी कैमरों को क्रियाशील रखना सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी ने कहा कि राजस्व उपनिरीक्षक/लेखपाल की परीक्षा के लिए जनपद में कुल 58 परीक्षा केंद्र बनाए गए है,जिसमें कुल 11 हजार 638 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे।
जिलाधिकारी ने परिक्षा के दौरान यातायात व्यवस्था को भी दुरुस्त रखने के निर्देश पुलिस को दिए। साथ ही जाम लगने वाले स्थानों पर पुलिस जवानों की पर्याप्त तैनाती सुनिश्चित करने को कहा। जिलाधिकारी ने परीक्षा केंद्र परिसर में भी पार्किंग की उचित व्यवस्था बनाएं रखने के निर्देश दिए।

बैठक में अपर जिलाधिकारी तीर्थपाल सिंह,एसडीएम डुंडा मीनाक्षी पटवाल, जिला शिक्षा अधिकारी नरेश शर्मा, कृषि अधिकारी जे.पी.तिवारी सहित नोडल/ जोनल अधिकारी एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट व यमुनावैली से अधिकारी वर्चुअल के माध्यम से जुड़े रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *