श्रीमद् भागवत महापुराण कथा में जौनपुर उत्तराखण्ड के शिक्षकों ने की देवी देवताओं से पुरानी पेंशन बहाली की प्रार्थना।

जितेन्द्र गौड़

नैनबाग : मसूरी के समीप नाग तिब्बा की तलहटी पतंवाड़ी गांव में इन दिनों श्रीमद भगवत महापुराण कथा का आयोजन किया जा रहा है। कथा आयोजन के तृतीय दिवस के अवसर पर जौनपुर के कई शिक्षक-कर्मचारी कथा का श्रवण करने पहुंचे। इस अवसर पर सभी शिक्षक कर्मचारियों के द्वारा भगवान नागराजा श्रीमद् भागवत महापुराण व उत्तराखंड के देवी देवताओं से आराधना की गई कि पुरानी पेंशन बहाल हो।
राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली आंदोलन के प्रदेश प्रवक्ता सूर्य सिंह पंवार का कहना है कि उत्तराखंड देवों की धरती है यहां के देवी देवताओं में बड़ी शक्ति है। उत्तराखंड के कर्मचारी बाबा केदारनाथ, बद्रीनाथ, गंगोत्री यमुनोत्री और उत्तराखंड के सभी देवी देवताओं से प्रार्थना कर रहे हैं ।कर्मचारियों की जो पुरानी मांग है कि पुरानी पेंशन बहाल हो वह जल्द पूरी हो श्री पंवार ने कहा है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय कुमार बंधु व प्रदेश अध्यक्ष जीतमनी पैन्यूली के नेतृत्व में उत्तराखंड में भी इस मांग को गांधीवादी तरीके से लड़ा जा रहा है।
श्रीमद् भागवत कथा में जौनपुर के शिक्षकों ने कथा वक्ता आचार्य लवदास जी महाराज के प्रवचन श्रवण कर आनंद लिया । श्रद्धेय प्रदीप महाराज जी के द्वारा कथा में शिक्षा पर प्रकाश डाला गया उन्होंने कहा कि मानव रूप में सब समान हैं और कोई छोटा बड़ा ऊंच-नीच नहीं है सबके लिए अपने काम और दायित्व बंटे हैं अपने काम को सच्चे मन और लगन से भगवत प्राप्ति होती है और शिक्षा व्यवस्था में शिक्षकों, अभिभावकों समुदाय के लोगों के द्वारा विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है उन्होंने कहा कि बेहतर शिक्षा से ही मनुष्य का सर्वांगीण विकास होता है।
कथा के आयोजक सुभाष रमोला अध्यक्ष सहकारी बैक समिति उत्तराखंड व समस्त रमोला परिवारों का इस सराहनीय पहल शिक्षकों के द्वारा प्रशंसनीय कार्य पर आभार व्यक्त किया गया। इस अवसर पर- सूर्य सिंह पंवार प्रदेश प्रवक्ता NMOPS, दिनेश सिंह कैंतूरा ब्लॉक अध्यक्ष शिक्षक संघ, महावीर भंडारी जिला उपाध्यक्षNMOPS, संजीव गुसाईं ब्लॉक अध्यक्ष NMOPS, खेमचंद मंत्री शिक्षक संघ, चमन वर्मा, सरदार सिंह हनुमंती, शांति हनुमंती, सुरेश कैंतूरा, आनंद सिंह चौहान, विक्रम पंवार, संजय कठैत, सुरदेव सिंह पंवार, नरेंद्र पंवार, श्रीमती बबीता भंडारी, मनोरमा मनवाल, मनोरमा डोभाल सुनीता बिष्ट, सुनील कुमार, आनंद कैंतूरा, चमन पंवार,दिनेश शर्मा, संजय सजवाण, प्रदीप नारायण, विजेंद्र रावत, जबर सिंह रावत ,हीरा सिंह,हकिम चंद रजत धीमान आदि उपस्थित रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *