BJP ने इन आठ सालों में देश की आर्थिकी सुधारने व योजनाओं का लाभ जनजन तक पहुचाने का कार्य किया है – मोहन पेटवाल

मसूरी : भाजपा मसूरी मंडल ने प्रधानमंत्री के कार्यकाल के आठ साल पूरे होने पर शिमला में आयोजित गरीब कल्याण सम्मेलन का लाइव प्रसारण देखा। जिसमें प्रधानमंत्री ने देश के विभिन्न क्षेत्रों के लाभार्थियों से सीधे संवाद किया। इस मौके पर बड़ी संख्या में लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सुना व योजनाओं के बारे में जानकारी ली।
कुलड़ी बाजार स्थित तिलक लाइब्रेरी के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में भाजपा मसूरी मंडल के तत्वाधान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल के आठ वर्ष पूरा होने पर आयोजित गरीब कल्याण सम्मेलन का लाइव टेलीकास्ट किया। जिसमें दर्शकों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सुना। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से वार्ता भी की।

इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि भाजपा के जिला उपाध्यक्ष व जिला पंचायत सदस्य बीर सिंह चौहान ने कहा कि केंद्र सरकार के कार्यकाल के आठ वर्ष पूरा होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोेदी ने शिमला से देशवासियों को संबोधित किया वहीं विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से सीधे संवाद किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में गरीबों के लिए अनेक कल्याणकारी योजनाएं संचालित की है जिसमें हर घर नल हर घर जल, गैस कनेक्शन, विद्युत कनेक्शन, किसान सम्मान निधि, आवासीय योजना, शौचालय आदि मिली है। इसके साथ देश में अनेक विकास योजनाएं दी है। अगर उत्तराखंड की बात करें तो आल वेदर रोड, रेल लाइन आदि प्रमुख हैं। वहीं भाजपा कार्यकर्ता केंद्र सरकार की योजनाओं को घर घर तक पहुंचाने का कार्य कर रहे हैं।

इस मौके पर भाजपा मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल ने कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार के आठ साल पूरे होने पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की जनता से सीधा संवाद किया व योजनाओं की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि भाजपा का मूल मंत्र है कि देश के अंतिम छोर के व्यक्ति तक विकास की योजना पहुंचे उस दिशा में कार्य किया गया व उसका लाभ अंतिम व्यक्ति को मिला। उन्होंने कहा कि भाजपा ने देश के डिजटलीकरण करने, कैश लेस आर्थिक व्यवस्था शुरू करने, बेरोजगारों को स्वरोजगार से जोड़ने, जनधन योजना शुरू करने, मुद्रा लोन देने के साथ ही मेड इन इंडिया को प्रोत्साहन दिया है जिसकी बदौलत आज देश का युवा नौकरी करने से बेहतर अपना रोजगार अपना रहा है इससे पलायन रोकने में भी मदद मिली है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के प्रति प्रधानमंत्री का विशेष लगाव रहा है तथा यहां पर लाखों करोड की योजना दी है अगर मसूरी की बात करें तो यहां पर 144 करोड की यमुना पेयजल योजना शुरू हो चुकी है वहीं आगामी समय में तीन सौ करोड़ की टनल योजना शुरू होने वाली है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने इन आठ सालों में देश की आर्थिकी सुधारने व योजनाओं का लाभ जनजन तक पहुचाने का कार्य किया है। कार्यक्रम का संचालन महामंत्री कुशाल राणा ने किया।

इस मौके पर पूर्व पालिकाध्यक्ष ओपी उनियाल, वरिष्ठ भाजपा नेता व सभासद मदन मोहन शर्मा, अनीता सक्सेना, महिला मोर्चा अध्यक्ष पुष्पा पडियार, सपना शर्मा, कमला थपलियाल, पुष्पा पुंडीर, चंद्रकला सयाना, दिनेश बडोनी, अनीता धनाई, रणवीर कंडारी, अमित भटट, राकेश अग्रवाल, सतीश ढौडियाल, नर्मदा नेगी, धनेंद्र पुंडीर, नागेंद्र डिमरी, विजय रमोला, विजय बुटोला, सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *