मसूरी – कांग्रेस के दीपावली स्नेह मिलन समारोह में सतह पर आई अंदरूनी कलह।

मसूरी : झूला घर स्थित एक वेडिंग प्वाइंट में शहर कांग्रेस के तत्वाधान में दीपावली स्नेह मिलन समारोह आयोजित किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत एवं प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने शिरकत की। इस अवसर पर कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ताओं ने मंच ना मिलने को लेकर नारेबाजी की और शहर कांग्रेस अध्यक्ष मुर्दाबाद के नारे लगाए किसी तरह से पूर्व मुख्यमंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने मामले को शांत करवाया। वहीं कांग्रेस प्रदेश महामंत्री गोदावरी थापली ने मंच से क्षमा याचना के साथ कहा कि कांग्रेस में कोई गुट नहीं है लेकिन किसी के सम्मान को ठेस नहीं पहुचनी चाहिए।


शहर कांग्रेस के तत्वाधान में आयोजित दीपावली स्नेह मिलन कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि 2022 के चुनाव में कांग्रेस को सत्ता में लाने का कार्यकर्ताओं को संकल्प लेना होगा। उन्होंने कहा कि आपसी गुटबाजी को छोड़कर कांग्रेस सरकार बनाने को लेकर कार्यकर्ता  मिलजुल कर काम करें।

पूर्व मुख्यमंत्री रावत ने भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा और कहा कि आज देश और प्रदेश की जनता महंगाई से त्रस्त है, गैस सिलेंडर से लेकर पेट्रोल डीजल सब्जी के दाम आसमान छू रहे हैं लेकिन सरकार से कोई राहत नहीं मिल रही है। उन्होंने कहा कि यदि कांग्रेस की सरकार आई तो सबसे पहले पेट्रोल डीजल के दामों पर अंकुश लगाया जाएगा। उन्होंने आम आदमी पार्टी पर भी नाम लिए बगैर चुटकी लेते हुए कहा कि दिल्ली में अब तक केवल साढ़े छः हजार लोगों को ही सरकारी नौकरी मिल पाई है और बड़े-बड़े नेता यहां आकर जुमलेबाजी कर रहे हैं। उन्होंने ेयह भी कहा कि मसूरी में जितनी विकास योजनाएं चल रही है चाहे वह किंक्रेग की पार्किग हो या टाउनहाल, पानी की योजना हो या अन्य कई योजनाएं यह सब कांग्रेस की सरकार की समय की हैं।

कार्यक्रम में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कहा कि राज्य में भ्रष्टाचार महंगाई चरम पर है जिसका कांग्रेस लगातार सड़कों पर उतर कर इसका विरोध कर रही है लेकिन सरकार की कानों में जूं तक नहीं रेंग पा रही है। गणेश गोदियाल ने कहा कि भाजपा में अंतर कलह चरम पर है और लोग कांग्रेस में आने के लिए लगातार संपर्क कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि राजनीति में कभी भी किसी दल के लिए भी दरवाजे बंद नहीं किए जाते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस में गुटबाजी नहीं है अगर किसी को ठेस पहुंची हो तो भविष्य में ऐसा नहीं होना चाहिए क्यों कि कांग्रेस किसी एक की नहीं है, सभी का लक्ष्य भी एक है तो आपस में मतभेद हो सकते हैें लेकिन मनभेद नहीं होने चाहिए। इस अवसर पर नगर निगम पार्षद सुरेंद्र बोरा ने कहा कि आज इस तरीके से मसूरी में कार्यकर्ता जुटे हैं उससे साफ जाहिर है कि आने वाले विधानसभा चुनाव में परिवर्तन की बयार आएगी और कांग्रेस की सरकार बनेगी। दीपावली स्नेह मिलन कार्यक्रम को पूर्व विधायक जोत सिंह गुनसोला, राजकुमार, प्रदेश सह प्रभारी हरीश धर्माणी, पूर्व पालिकाध्यक्ष मनमोहन सिंह मल्ल, कांग्रेस प्रदेश महासचिव गोदावरी थापली, जसबीर कौर आदि ने भी संबोधित किया दीपावली की शुभकामनाएं देने के साथ ही आगामी विधान सभा चुनाव में कांग्रेस की सरकार लाने का आहवान किया। कार्यक्रम का संचालन पालिका सभासद प्रताप पंवार व दर्शन सिंह रावत ने किया।

इस मौके पर महानगर कांग्रेस अध्यक्ष लाल चंद शर्मा, पालिका सभासद जसोदा शर्मा, सरिता कोहली, सरिता पंवार, युवा कांग्रेस अध्यक्ष मसूरी विधानसभा वसीम खान, पूर्व छावनी उपाध्यक्ष महेश चंद, संदीप साहनी, भगवती प्रसाद कुकरेती, राम प्रसाद कवि, रामी देवी, शिवानी भारती सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल