नशे की सामग्री बेचने वाले 09 दुकानदारों पर कोतवाली जोशीमठ पुलिस की कार्यवाही।

रिपोर्ट – विनय उनियाल

चमोली/जोशीमठ : पुलिस अधीक्षक चमोली सर्वेश पंवार के दिशा-निर्देशन में जनपद पुलिस द्वारा अवैध नशीले पदार्थों को बेचने वालों विरूद्ध अभियान चलाया जा रहा है।
मंगलवार को व0उ0नि0 देवेन्द्र पन्त के नेतृत्व में कोतवाली जोशीमठ पुलिस द्वारा मुख्य बाजार जोशीमठ के कई प्रतिष्ठानों में नशे के लिए प्रयोग होने वाला पेपर का विक्रय करने वाले दुकानदारों के विरूद्ध संघन चैकिंग अभियान चलाया गया। चैकिंग अभियान के दौरान हजारों रूपये OCB/ODC पेपर बरामद किये गये जिन्हें बाद में नष्ट किया गया। पुलिस द्वारा 09 दुकानदारों के विरूद्ध 81 पुलिस एक्ट में चालानी कार्यवाही कर 2250/-रू0 का संयोजन शुल्क वसूला गया। सभी दुकानदारों को हिदायत दी कि यदि कोई भी विक्रेता नशा बेचने एवं उसको बढावा देने जैसी गतिविधियों में संलिप्त पाया जाता है तो उनके विरुद्ध उचित कानूनी कार्यवाही की जायेगी। नशे एवं अन्य अवैध गतिविधियों के खिलाफ चमोली पुलिस का अभियान लगातार जारी रहेगा ताकि लोग इस प्रकार के पेपर के दुरुपयोग के प्रति जागरूक हों और इसके खतरनाक प्रभावों के बारे में जान सकें।
पुलिस द्वारा नशे के आदि हुए युवाओं को थाने लाया गया, जहां पुलिस अधिकारियों द्वारा उपयुक्त तरीके से युवाओं के साथ संवाद कर उनकी समस्याओं को सुनते हुए उन्हें सही मार्गदर्शन प्रदान किया गया। काउंसलिंग के दौरान युवाओं को न केवल नशे के खतरों के प्रति जागरूक किया गया बल्कि युवाओं को अपनी कला, खेल और अन्य रचनात्मक क्षमताओं को विकसित करने व नशा मुक्ति की दिशा में एक सकारात्मक सोच के साथ एक स्वस्थ और सकारात्मक जीवन जीने के लिए प्रेरित किया गया।
पुलिस की इस पहल, जागरूकता और मार्गदर्शन से एक नई पीढ़ी तैयार होगी, जो नशे से दूर रहकर अपने उज्ज्वल भविष्य की ओर बढ़ सकेगी।

पुलिस टीम में वरिष्ठ उपनिरीक्षक देवेन्द्र पन्त, उ0नि0 नरेन्द्र पुरी, उ0नि0 मनोज पटवाल, अमित घिल्डियाल, सुनीता जसपाल राणा आदि थे।

Spread the love
Pradesh News

Recent Posts

नौगाँव ब्लॉक स्तरीय विज्ञान महोत्सव सम्पन्न।

रिपोर्ट - प्रदीप सिंह असवाल उत्तरकाशी : मंगलवार को राजकीय इंटर कॉलेज पौंटी विकासखंड नौगांव…

2 days ago

थत्यूड की रामलीला मे देखते ही देखते भगवान राम के हाथो हुआ असुरो की माता ताडका का वध।

रिपोर्ट- सुनील सजवाण नई टिहरी/थत्यूड : थत्युड रामलीला के चतुर्थ दिवस मे भगवान राम के हाथो…

2 days ago

केदारनाथ उपचुनाव – 20 नवंबर 2024 को होंगे मतदान संपन्न।

रिपोर्ट - विनय उनियाल देहरादून : अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदंडे ने…

3 days ago

श्रवण कुमार लीला, रावण तप लीला व कैलाश लीला के साथ थत्यूड मे पौराणिक रामलीला मंचन का शुभारम्भ।

रिपोर्ट- सुनील सजवाण नई टिहरी/थत्यूड : मातृ पितृ भक्त श्रवण कुमार की दिव्य लीला के…

4 days ago

श्री बदरीनाथ धाम के कपाट 17 नवंबर रात्रि 9 बजकर 07 मिनट पर शीतकाल हेतु होंगे बंद।

रिपोर्ट - विनय उनियाल देहरादून : बाबा बदरी विशाल धाम के कपाट बंद होने की…

6 days ago