साप्ताहिक समाचार पत्र उत्तराखंड वीकली न्यूज का हुआ शुभारंभ।

मसूरी : प्रदेश के कबीना मंत्री गणेश जोशी ने मसूरी में साप्ताहिक समाचार पत्र उत्तराखंड वीकली न्यूज का लोकार्पण किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के चौथे स्तंभ का समाज के विकास व देश के उत्थान में बड़ा योगदान है।
कुलड़ी स्थित एक होटल के सभागार में आयोजित लोकापर्ण समारोह में प्रदेश के कबीना मंत्री, विशिष्ट अतिथि आर्यम इंटरनेशनल फाउंडेशन के अध्यक्ष पुष्पेद्र कुमार आर्यम, नगर पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता, उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष जोत सिंह गुनसोला, एक्टिव मीडिया प्रेस क्लब के अध्यक्ष सुनील सिलवाल एवं समाचार पत्र के संपादक आशीष भटट ने दीप प्रज्वलित कर उदघाटन किया। वहीं समाचार पत्र का लोकार्पण किया। इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि गणेश जोशी ने कहा कि समाचार पत्र समाज का दर्पण होता है जिस पर जनता अपना भरोसा करती है। उन्होंने कहा कि अगर समाचार पत्र में सरकार के खिलाफ कुछ लिखा जाता है तो उसमें बुरा नहीं मानना चाहिए इससे सरकार को सीखना चाहिए व गलतियों को सुधारना चाहिए। उन्होंने आशीष भटट को शुभकामना दी व कहा कि अपेक्षा है कि वे स्वस्स्थ्य पत्रकारिता के माध्यम से समाज व सरकार को जगाने का प्रयास करेंगे। इस मौके पर विशिष्ट अतिथि आर्यम इंटरनेशनल के अध्यक्ष प्रोफेशर पुष्पेद्र कुमार आर्यम ने कहा कि पत्रकारिता बहुत महत्वपूर्ण दायित्व है जो आसान नहीं है। इसमें नियमों, मानदंडों व संतुलन के साथ चलना होता है व निरंतरता के साथ सामाचार पत्र चले। उन्होंने कहा कि जो सामाजिक दायित्व है उनपर खरा उतरे व देश व क्षेत्र को दिशा व दिशा ठीक करने में मददगार हो। मसूरी में देश व दुनिया से लोग आते है जो पूरे देश में पहुंचती है। इसमें पत्रकारिता का जो मूल गुण निष्पक्षता व निर्भीकता बनी रहे व समाचार पत्र मील का पत्थर बने। इस मौके पर पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने कहा कि पत्रकारिता से समाज को दिशा मिलती है व जो गलतियां होती है उसमें सुधार का अवसर मिलता है ऐसे में आशीष भटट का यह साप्ताहिक समाचार पत्र शहर हित में व समाज हित में प्रकाशित होगा ऐसी अपेक्षा है वहीं पूर्व विधायक व उत्तराख्ंाड क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष जोत सिंह गुनसोला ने भी आशीष भटट को बधाई दी व कहा कि उनका समाचार पत्र समाज व शहर की अपेक्षाओं पर खरा उतरेगा। इस मौके पर एक्टिव मीडिया प्रेस क्लब के अध्यक्ष सुनील सिलवाल ने बधाई देते हुए कहा कि समाचार संकलन व उसे प्रकाशित करना अत्यंत कठिन कार्य है लेकिन जब समाचार प्रकाशित होता है तो उसका प्रभाव समाज पर पड़ता है। अंत में संपादक आशीष भटट ने सभी का आभार व्यक्त किया।
इस मौके पर पूर्व पालिकाध्यक्ष मनमोहन सिंह मल्ल, ओपी उनियाल, भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल, मंडल अध्यक्ष राकेश रावत, महामंत्री कुशाल राणा, महिला मोर्चा अध्यक्ष गीता कुमाई, भाजपा महानगर उपाध्यक्ष पुष्पा पडियार, शहर कांग्रेस अध्यक्ष अमित गुप्ता, पालिका सभासद अरविंद सेमवाल, दर्शन रावत, आरती अग्रवाल, मनीषा खरोला, उत्तराखंड होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष संदीप साहनी, व्यापार संघ अध्यक्ष रजत अग्रवाल, जगजीत कुकरेजा, नागेंद्र उनियाल, सतीश ढौडियाल, सुनील पंवार, परमजीत कोहली, प्रदीप भंडारी, संदीप जखमोला, अमित नेगी, वीरेंद्र रावत, अखलेश नौटियाल, पवन नैथानी, मनीष नैथानी, राजीव अग्रवाल, अभिलाषा, कुनाल, सपना शर्मा, चंद्रकला, अनिता पुंडीर सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *