विधानसभा अध्यक्ष ने पद्म भूषण सुंदरलाल बहुगुणा की तैरहवी संस्कार विधि के अवसर पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

देहरादून : विश्व विख्यात पर्यावरणविद्, पद्म भूषण सुंदरलाल बहुगुणा की तैरहवी संस्कार विधि के अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने आज उनके निवास स्थान थानो में पारिजात का पौधारोपण कर एवं स्वर्गीय सुंदरलाल बहुगुणा के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा है कि स्वर्गीय सुंदरलाल बहुगुणा ने जीवन पर्यंत पेड़ पौधों के संरक्षण एवं संवर्धन के लिए कार्य किया।


विधानसभा अध्यक्ष अग्रवाल ने कहा है कि सामाजिक समरसता का उदाहरण प्रस्तुत करते हुए जातिवाद ऊंच-नीच इन सब कुरीतियों को समाप्त कर बहुगुणा जी ने एक आदर्श समाज की स्थापना के लिए प्रयास किया। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा है कि ऐसे लोग युगों में एक बार जन्म लेते हैं और वह समाज एवं देश के उत्थान के लिए अपना जीवन समर्पित कर देते हैं।
विधानसभा अध्यक्ष ने स्वर्गीय सुंदर लाल बहुगुणा के जीवन से प्रेरणा लेने का आह्वान किया साथ ही उन्होंने कहा है कि मैं स्वयं भी प्रत्येक अच्छे कार्य के दिन पौधारोपण अवश्य करता हूं और पर्यावरण संरक्षण के लिए यह अति आवश्यक भी है।
विधानसभा अध्यक्ष अग्रवाल ने सुंदरलाल बहुगुणा के जीवन से जुड़े हुए अनेक प्रसंगों का उल्लेख किया और कहा है कि उनका जीवन हमेशा समाज उत्थान के लिए समर्पित रहा।
इस अवसर पर पदम डॉ अनिल जोशी, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता किशोर उपाध्याय, आम आदमी पार्टी के नेता कर्नल अजय कोठियाल, राजीव नयन बहुगुणा, प्रदीप बहुगुणा, सुबोध बहुगुणा, भाजपा नेत्री विनोद उनियाल, डीएफओ डीपी बलूनी, मनोज द्विवेदी, प्रभाकर उनियाल आदि सहित अनेक लोग उपस्थित रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल