लंढौर बाजार को पर्यटन की दृष्टि से विकसित किए जाने को लेकर दिया ज्ञापन।

मसूरी : लंढौर विकास समिति ने लंढौर बाजार को पर्यटन की दृष्टि से हेरिटेज मार्केट के रूप में विकसित किए जाने को लेकर मसूरी विधायक व कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी को ज्ञापन दिया। वहीं भाजपा के पूर्व अध्यक्ष मोहन पेटवाल ने कंपनी बाग का नाम अटल गार्डन या अटल वाटिका रखने के लिए मंत्री जोशी को ज्ञापन दिया।
लंढौर विकास समिति के अध्यक्ष रवि गोयल के नेतृत्व में मसूरी विधायक एवं मंत्री गणेश जोशी को ज्ञापन दिया गया जिसमें कहा गया कि मसूरी में सभी विकास कार्य की योजना मसूरी माल रोड की पिक्चर पेलेस से लेकर गांधी चौक तक ही सीमित हो जाती है जबकि अंग्रेजों के जमाने का लंढौर बाजार उपेक्षा का शिकार हो रखा है। अध्यक्ष रवि गोयल ने कहा कि लंढौर बाजार में व्यवसाय पूर्ण रूप से प्रभावित हो रखा है, क्यों कि यहां पर पर्यटकों को देखने के लिए कुछ नहीं है। उन्होंने कहा कि लंढौर बाजार को पर्यटन की दृष्टि से विकसित किया जाए जिसको लेकर लंढौर बाजार को हेरिटेज मार्केट के रूप में विकसित किया जाए ताकि यहां पर्यटक आ सके। वहीं ग्रीष्मकालीन पहाड़ी मेले का लंढौर बाजार में आयोजन किया जाए साथ ही पहाड़ी लघु बाजार की स्थापना की जाए जिससे कि लंढौर बाजार में रोजगार का सृजन हो सके। उन्होंने कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी का प.दीन दयाल पार्क के सौदर्यीकरण योजना का शिलान्यास करने के लिए आभार व्यक्त किया गया वहीं सर्वे आफ इंडिया की खाली पड़ी कीमती जमीन में रोजगार परक संस्थान या तकनीकि यूनिवर्सिटी खोली जाय ताकि यहां के बेरोजगारों को रोजगार मिल सके। इस मौके पर मनोज अग्रवाल, रवि गोयल, शानू वर्मा, तनवीर खालसा, राकेश ठाकुर, अतुल अग्रवाल, नागेंद्र उनियाल आदि मौजूद थे।


वहीं दूसरी ओर भाजपा मसूरी मंडल के पूर्व अध्यक्ष मोहन पेटवाल एवं उपाध्यक्ष अरविंद सेमवाल ने मंत्री गणेश जोशी को ज्ञापन देकर मांग की कि कंपनी बाग का नाम अटल गार्डन या अटल वाटिका रखा जाय। उन्होंने कहा कि कंपनी बाग ब्रिटिश सरकार की गुलामी का प्रतीक है और अब वहां पर पूर्व प्रधानंमत्री व भारत रत्न अटल बिहारी बाजपेई की प्रतिमा भी लग रही है इसलिए कंपनी बाग का नाम उनके नाम पर रखा जाय।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *