मंत्री जोशी ने लालकुंआ में आर.जी.इंटरप्राइजेज एवं भवानी इंटरप्राइजेज द्वारा निर्मित तेल पिराई, पाश्ता एवं मोईक्रोनी मशीनों का किया उद्घाटन।

देहरादून/लालकुंआ : प्रदेश के कृषि एवं सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी गुरुवार को लालकुंआ पहुंचे। जहां उन्होंने लालकुआं के बिन्दुखत्ता राजीवनगर में पूर्व सैनिक के स्वरोजगार योजना के अन्तर्गत आर.जी. इंटरप्राइजेज एवं भवानी इंटरप्राइजेज द्वारा निर्मित तेल पिराई, पाश्ता एवं मोईक्रोनी मशीनों का उद्घाटन किया। कार्यक्रम से पहले मंत्री जोशी ने लालकुंआ स्थित शहीद स्मारक पर पुष्पच्रक अर्पित कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी।


इसके उपरांत मंत्री जोशी ने पूर्व सैनिकों से मुलाकात कर उनका हाल चाल भी जाना। कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी दो दिवसीय कुमाऊ दौरे के दौरान लालकुआं पहुंचने पर मंत्री जोशी का पूर्व सैनिकों, पार्टी कार्यकर्ताओं एवं क्षेत्र की जनता ने भव्य तरीके से जोरदार स्वागत किया। इस अवसर पर मंत्री जोशी ने सूबेदार मेजर रणजीत गाड़िया को इस पहल के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं दी। मंत्री जोशी ने कहा यह यूनिट स्वरोजगार योजना के तहत लगाई है। मंत्री जोशी ने कहा सूबेदार मेजर रणजीत गाड़िया जी द्वारा स्थापित इस यूनिट में 15 लोगों को रोजगार मिलेगा। यह सैनिकों के लिए प्रेरणा स्रोत है।
उन्होंने कहा सैनिक आजीविका एवं प्रशिक्षण केंद्र के लिए 1 बीघा भूमि के लिए फॉरेस्ट से स्वीकृति हो चुकी है। मंत्री जोशी ने कहा प्रधानमंत्री स्वरोजगार सृजन योजना के तहत उत्तराखंड में 1613 यूनिटें स्थापित की जा चुकी है। जिसमें कुल 12904 लोगों को रोजगार मिला है। मंत्री जोशी ने कहा सैनिकों, पूर्व सैनिकों और उनके आश्रितों के कल्याण के लिए निरंतर कार्य कर रही है। मंत्री जोशी ने कहा सैनिकों के सम्मान में देहरादून में भव्य सैन्य धाम का निर्माण किया जा रहा है। जिसका तेज गति से कार्य चल रहा है। मंत्री ने कहा हमारा लक्ष्य है, कि सैन्य धाम के निर्माण कार्य इसी वर्ष के अक्टूबर माह के अंत तक पूर्ण कर लिए जाएगा।
इस अवसर पर मंत्री गणेश जोशी ने पूर्व सैनिक संगठन बिन्दुखत्ता को एक लाख रूपये की सहायता राशि देने की भी घोषणा की। मंत्री जोशी ने कहा देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल मार्गदर्शन ओर उत्तराखंड में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में प्रदेश सरकार एक संकल्प के साथ कार्य कर रही है उन्होंने कहा हमारा संकल्प है कि वर्ष 2025 तक उत्तराखंड हर क्षेत्र में अग्रणी हो इस दिशा में निरंतर कार्य किया जा रहा है।

इस अवसर पर अध्यक्ष सूबेदार मेजर खिलाफ सिंह दानू, प्रताप सिंह बिष्ट, नरेंद्र सिंह गाड़िया, धर्म सिंह रमोला, हरि सिंह रौतेला, पुष्कर सिंह कुंवर, जिलाध्यक्ष नैनीताल प्रताप बिष्ट, जिला सह प्रभारी विवेक सक्सेना, जिला मंत्री प्रमोद बोरा, मंडल अध्यक्ष जगदीश पंत, दीपक जोशी, देवेंद्र बिष्ट सहित कई लोग उपस्थित रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल