मसूरी – विश्व स्तरीय प्रतियोगिता में MPG कॉलेज ने चार स्वर्ण झटके, दो का नेशनल में चयन।

मसूरी : एमपीजी कॉलेज मसूरी के खिलाड़ियों ने विश्वविद्यालय स्तरीय प्रतियोगिता में चार स्वर्ण पदक जीत कर रिकार्ड बनाया है। इससे पहले कभी इतने स्वर्ण एक बार किसी प्रतियोगिता में नहीं जीते गये। वहीं एक रजत व एक कास्य पदक भी हासिल किया। जिससे महाविद्यालय व मसूरी को गौरवान्वित किया है।
महाविद्यालय के क्रीड़ा अधिकारी डॉ. आरपीएस चौहान ने बताया कि डीएवी पीजी कालेज देहरादून में आयोजित विश्व विद्यालय स्तरीय बॉक्सिंग प्रतियोगिता में एमपीजी कॉलेज मसूरी के छात्र सागर सिंह ने स्वर्ण पदक व मयंक ने रजत पदक जीता। वहीं स्पोर्टस कालेज रायपुर में आईटीएम द्वारा आयोजित एथलेटिक्स प्रतियोगिता में पंकज खत्री ने दो स्वर्ण व गोला फेंक में अधीश ने स्वर्ण व चक्का फेंक में रियांश ने कास्य पदक जीता व महाविद्यालय के स्वर्णिम अतीत की याद ताजा कर दी। उन्होंने यह भी बताया कि मैराथन में स्वर्ण पदक विजेता पंकज खत्री व गोलाफेंक में स्वर्ण पदक हासिल करने वाले अधीश का चयन नेशनल प्रतियोगिता के लिए किया गया है जो शीघ्र उड़ीसा में होने वाली नेशनल प्रतियोगिता में प्रदेश का नेतृत्व करेंगे।

छात्रों की इस उपलब्धि पर कालेज के प्राचार्य डा. सुनील पंवार, क्रीड़ा सचिव डा. आरपीएस चौहान व छात्र खिलाड़ियों ने पदक हासिल करने वाले खिलाड़ियों को बधाई दी। व नेशनल में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने की कामना की। लंबे समय बाद कालेज की इस स्वर्णिम उपलब्धि पर खेल प्रेमियों ने महाविद्यालय परिवार को बधाई दी है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *