मसूरी – अंतर्राष्ट्रीय रोलर बास्केट बॉल में प्रतिभाग करेंगे मसूरी के 18 खिलाड़ी।

मसूरी : मसूरी पब्लिक स्कूल के 18 छात्र टीम इंडिया का नेतृत्व कर नेपाल में 26 से 28 नवंबर तक होने वाली इंडो नेपाल रोलर बास्केटबॉल इंटरनेशनल चैंपियनशिप 2021 में प्रतिभाग करने जायेंगे। इस मौके पर मसूरी पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य व इडिया रोलर बास्केट बॉल टीम 2021 के अध्यक्ष अमित जुगराण ने कहा कि यह स्कूल के लिए गर्व की बात है, इससे खिलाड़ियों को प्रतिभा निखारने का अवसर मिलेगा।


मसूरी पब्लिक स्कूल में आयोजित पत्रकार वार्ता में इंडिया रोलर बास्केट बॉल टीम 2021 के अध्यक्ष व प्रधानाचार्य मसूरी पब्लिक स्कूल अमित जुगराण ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय रोलर बॉस्केटबॉल के लिए उत्तराखंड के 20 बच्चों का चयन किया गया है जिसमें 18 मसूरी पब्लिक स्कूल व दो देहरादून के हैं। उन्होंने बताया कि गत अक्टूबर माह में राष्ट्रीय स्तर की ऑल इंडिया चैंपियनशिप रोलर बास्केट बॉल प्रतियोगिता मसूरी में आयोजित की गई थी जिसमें छह राज्यों के खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया था, उसमें प्रतिभाग करने वाले प्रतिभागियों में से ही इंटरनेशनल प्रतियोगिता के लिए चयन किया गया, प्रतियोगिता में पूरे देश से 60 खिलाड़ी चयनित किए गये जो 26 से 28 नवबंर को नेपाल के काठमांडू स्थित दशरथ स्टेडियम में होने वाली रोलर बास्केट बॉल प्रतियोगिता में भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि यह मसूरी के लिए गर्व की बात है कि मसूरी के 18 खिलाड़ी भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। ये खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय रोलर बास्केटबॉल प्रतियोगिता के जूनियर और सीनियर वर्ग में प्रतिभाग करेंगे व साथ ही इसके बाद सिंगापुर में होने वाले टूर्नामेंट में इन खिलाड़ियों ने भाग लेना है जिसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गई है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में कैंप आयोजित कर खिलाड़ियों को तराशा जाएगा और उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर के प्रतियोगिताओं में भाग लेने का अवसर दिया जाएगा। रोलर बास्केट बॉल के कोच राजेश विक्टर ने बताया कि मसूरी शहर हमेशा से रोलर स्केटिंग के लिए जाना जाता रहा है और यहां से बेहतरीन खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मसूरी का नाम रोशन किया है। उन्होंने कहा कि रोलर बॉस्केटबॉल के लिए छात्रों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है और आने वाले समय में यह खिलाड़ी भारत का नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रोशन करेंगे। इस मौके पर टीम इंडिया के प्रबंधक मिजान सिंह नेगी, कोऑडिनेटर धु्रव विक्टर, व संदीप राणा मौजूद रहे।
अंतर्राष्ट्रीय रोलर बास्केटबॉल प्रतियोगिता में उत्तराखंड से 20 खिलाड़ियों का चयन किया गया जिसमें 18 मसूरी पब्लिक स्कूल के हैं उनमें अनाविन बिन, आदित्य बिष्ट, आकाश वीर सिंह, चाने कपूर, करन बंसल, मौ. उवैस, मुकेश सिंह, दक्ष पंवार,प्रत्यूष, अनंत जैन, लक्ष्य त्यागी, प्रिंस सिंह, हार्दिक, कृष्णा, अक्षत सजवाण,अयांश नेगी, विवेक तंवर, अनिद्ध राणा, व देहरादून समर वैली स्कूल के अक्षिता मित्तल, व सिद्धार्थ पब्लिक स्कूल के धैर्य ढौडियाल शामिल हैं।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल