मसूरी – राखी प्रतियोगिता में बनाई गई 300 राखियां, देश के सीमा प्रहरियों को की प्रदान।

मसूरी : लायन्स क्लब मसूरी हिल्स के तत्वावधान में मसूरी के इण्टर कॉलेज  में राखी बनाओं प्रतियोगिता के माध्यम से संग्रहीत की गई लगभग 300 राखियों को रक्षाबंधन के अवसर पर देश के सीमा प्रहरियों को उनके अदम्य साहस व शौर्य को नमन करते हुए मंगलकामना के साथ रक्षा सूत्र के रूप में प्रदान किया।
माध्यमिक स्तर पर आयोजित प्रतियोगिता में बालिकाओं ने उत्साहित होकर अपने सैनिक भाइयों के प्रति न केवल अपने स्नेह से धागों को स्नेह सूत्र के रूप में सजाया वरन उनके प्रति अपने भावों को सुंदर शब्दों में अपने पत्र में व्यक्त कर भावविभोर किया। क्लब एजुकेशन चैयरपर्सन लायन निधि बहुगुणा एवं सेवानिवृत्त कैप्टेन लायन विवेक बहुगुणा द्वारा क्लब की ओर से संग्रहित राखियों को क्लब के मंगलकामना संदेश के साथ सीमा प्रहरियों को तीन स्थानों पर भेंट किया। मसूरी स्थित आई टीबीपी अकादमी, नवल हाइड्रोग्राफी स्कूल देहरादून तथा गढ़ी कैंट देहरादून स्थित थल सेना जवानों एवं अधिकारियों द्वारा बहनों के असीम प्रेम एवं भावनाओं के प्रति उत्साह प्रदर्शित कर अपने सामूहिक कार्यक्रम में राखियों को बांधते हुए  प्रेषित पत्र को पढ़ कर सूचना पट्ट पर भी लगाने के संबंध में बताया।


करगिल युद्ध के समय देशवासियों के द्वारा प्रेषित हस्तनिर्मित परिधान, राखियाँ आदि का स्मरण करते हुए कुछ जवानों ने प्राप्त राखियों का भाव विभोर हो कर स्वागत किया। स्थानांतरित होकर आए एक जवान ने इस वर्ष अपनी बहन की राखी न मिलने पर अपनी मायूसी को यह कह कर दूर किया कि मुझे एक नही बहुत सारी बहनों का प्यार मिल गया है। सैन्य अधिकारियों व जवानों द्वारा भावपूर्ण धन्यवाद व अभिनंदन ने कार्यक्रम को सार्थकता प्रदान की। कार्यक्रम को सफल बनाने में क्लब अध्यक्ष एवं जोन चेयरपर्सन लायन अनुज तायल, डिस्ट्रिक्ट कैबिनेट कोषाध्यक्ष लायन रविन्द्र गोयल का भी विशेष योगदान रहा।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल