मसूरी – 12 अगस्त को निकलेगी भव्य तिरंगा यात्रा।

मसूरी : एसडीएम नरेश दुर्गापाल ने हर घर तिरंगा, घर घर तिरंगा कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए मसूरी के स्कूलों सहित विभागों के प्रतिनिधियों की बैठक ली व सभी से सहयोग की अपेक्षा की।
एसडीएम नरेश दुर्गापाल ने बैठक की जानकारी देते हुए कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा, घर घर तिरंगा कार्यक्रम के तहत बैठक आयोजित की गई थी जिसमें निर्णय लिया गया कि आजादी के पर्व को धूमधाम से मनाया जाय व इसके तहत 12 अगस्त को तिरंगा यात्रा निकाली जायेगी जिसमें सभी स्कूलों के बच्चे प्रतिभाग करेंगे। जिसमें बच्चे हाथों में तिरंगा लेकर देशभक्ति के नारे लगाते हुए चलेंगे जिससे शहर में स्वतंत्रता दिवस के प्रति लोगों को जागरूक किया जा सके। यह रैली प्रभात फेरी के तहत निकाली जायेगी जिसमें सभी स्कूलों को निर्देशित किया गया है कि छोटे स्कूलों से 25 व बड़े स्कूलों से 50 बच्चे प्रतिभाग करेंगे। उन्होंने कहाकि अभी तक करीब 25 से अधिक स्कूलों की स्वीकृति आ गई है। तिरंगा यात्रा लंढौर सर्वे के मैदान से शुरू होकर मालरोड होते हुए गांधी चौक तक जायेगी। उन्होंने यह भी कहा कि इस दौरान यातायात की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए पुलिस को निर्देश दिए गये हैं। वहीं कहा कि इन दिनों 12 से 15 अगस्त तक अवकाश होने से भारी भीड़ आने की संभावना है जिसके तहत यातायात व्यवस्था सुचारू करने को कहा गया है।

इस मौके पर भाजपा मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल, सतीश ढौडियाल, नायब तहसीलदार भौंपाल सिंह चौहान, एसएसआई गुमान सिंह नेगी, जल संस्थान के सहायक अभियंता टीएस रावत, सभासद मदन मोहन शर्मा, संत निरंकारी मंडल हेमराज शर्मा, अधिशासी अधिकारी यूडी तिवाड़ी, प्रभारी नगर शिक्षा अधिकारी कामोद शर्मा, राजेश सक्सेना, सेमुअल चंद्र सहित विभिन्न विद्यालयों, सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

मसूरी पुलिस के एसएसआई गुमान सिंह नेगी ने सभी से अनुरोध किया है कि 12 अगस्त को तिरंगा रैली के दौरान मालरोड पर वाहन न चलायें व रोड पर वाहन खड़े न करें ताकि रैली सकुशल निकल सके। क्यो कि रैली में स्कूली बच्चे बड़ी संख्या में रहेगें।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल