मसूरी – आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों ने निकाली मतदान जागरूकता रैली।

मसूरी : आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों ने आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए जिलाधिकारी के निर्देश पर मतदान के लिए जागरूक करने व युवा मतदाताओं को अपना नाम मतदाता सूची में डालने के लिए जन जागरूकता रैली निकाली वहीं एसडीएम मसूरी ने आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों को घर घर जाकर जनजागरण करने का आहवान किया।

जिलाधिकारी के निर्देश पर आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों ने नगर पालिका प्रांगण से कचहरी तक मतदान करने व मतदाता सूची में नाम लिखवाने के लिए जन जागरूकता रैली निकाली। रैली में आंगनवाडी कार्यकत्रियों ने हाथों चुनाव है लोकतंत्र की एकता का आधार, मतदान करके इसके महत्व को करो साकार, छोड़ो अपने सारे काम पहले चलों करें मतदान, आपका मतदान लोकतंत्र की है जान आदि स्लोगन लिखी पटिटयां ले रखी थी। कचहरी पहुंचने पर एसडीएम मसूरी मनीष कुमार ने आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों का आहवान किया कि वे जन जागरूकता के साथ ही घर घर जाकर युवा मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करें वहीं जिनकी उम्र 18 साल हो चुकी है उन्हें मतदाता बनने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि आगामी समय में चुनाव होने हैं और यह लोकतंत्र का आधार होता है। लोकतंत्र में मतदान का बड़ा महत्व होता है जिससे जिम्मेदारी का अहसास भी होता है। विशेष कर महिलाओं को प्रोत्साहित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि 13 व 14 नवंबर व 27 व 28 नवंबर को विशेष अभियान चलाया जा रहा है। ताकि जो लोंग मतदाता सूची में आने से वंचित रह गये हैं या उनका नाम किन्हीं कारणों से मतदाता सूची में नहीं आया है उन्हें जागरूक कर उनका नाम मतदाता सूची में शामिल करने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। जिसमें जो युवा एक जनवरी 2022 को 18 साल के हो रहे है उनको मतदाता सूची में शामिल में करने को प्रोत्साहित किया जा रहा है। वहीं हर बूथ पर अधिकारियों सहित सुपरवाइजर, बीएलओ, ईआरओ, आरओ, जाकर बूथों का निरीक्षण भी कर रहे हैं। रैली में शामिल आंगनवाड़ी कार्यकत्रि संगठन की अध्यक्ष शायना परवीन ने कहा कि आंगनवाडी कार्यकत्रियों ने मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए रैली निकाल कर जागरूक किया वहीं इसके बाद घर घर जाकर युवाओं को प्रोत्साहित किया जायेगा ताकि वह मतदाता सूची में शामिल हो सकें। वहीं विशेष कर महिलाओं को जागरूक किया जायेगा कि उनका मतदेने का अधिकार है उसका उपयोग करें। वहीं आंगनवाड़ी कार्यकत्री ममता राव ने कहा कि विभाग के आदेश पर आगामी चुनावों को देखते हुए मतदान के प्रति जागरूक करने व नये मतदाता बनाने के लिए जागरूकता रैली निकाली गई। उन्होंने कहा कि इसके बाद वह घर घर जाकर महिलाओं को मतदान के लिए प्रोत्साहित करेंगे व जिन लोगों के मतदान कार्ड नहीं बने है उनकों जागरूक करने के लिए यह रैली निकाली गई है।

इस मौके पर उर्मिला उपाध्याय, रश्मि पुंडीर, लक्ष्मी अग्रवाल, राजेश्वरी, नंदिनी, लता जोशी, उर्मिला असवाल, स्वाति सरियाल, जयश्री बिष्ट, प्रमिला भटट, आदि आंगनवाड़ी कार्यकत्रियां मौजूद रही।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *